जेब में नहीं हैं पैसे, तो यहां लें बैंक की नौकरी के लिए फ्री वीडियो क्लास

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 09:19 AM (IST)

नई दिल्ली: देश में कई ऐसे युवा हैं जो सरकारी नौकरी को अपना पेशा बनाना चाहते हैं लेकिन आर्थिक तंगी के कारण उन्हें नौकरी की तैयारी के लिए कोचिंग क्लास नसीब नहीं होती और वो अपना सपना पूरा नहीं कर पाते। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अगर आप बैंक की नौकरी पाना चाहते हैं और आपके पास कोचिंग लेने के लिए पैसे नहीं है तो कोई बात नहीं क्योंकि अब शैक्षिक कंपनी हैशलर्न बैंक पीओ की प्रवेश परीक्षा के लिए निशुल्क वीडियो कक्षाएं शुरू करने जा रही है। ये कक्षाएं 22 जुलाई से आरंभ होंगी।

कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा है कि, अगर छात्र किसी लाइव क्लास में भाग न ले पाये तो वे अपनी सहूलियत के अनुसार रिकॉर्डेड कक्षाएं देख सकते हैं। कंपनी के सीईओ और सहसंस्थापक जयदेव गोपालकृष्णन ने कहा, 'हम बैंक की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए उच्चस्तर की तैयारी को अफोर्डेबल बनाना चाहते हैं।'

आज के समय में सरकारी नौकरियों की कोचिंग देने वाली संस्थाएं विद्यार्थियों से मोटा पैसा वसूलती हैं। कई ऐसे गरीब छात्र जो अपने घर से आर्थिक रूप से कमजोर हैं इन क्लासों में पढ़ने के लिए धन नहीं जुटा पाते और अपने सपने को साकार करने से वंचित रह जाते हैं। ऐसे में शैक्षिक कंपनी हैशलर्न की यह पहल काबिल-ए-तारीफ है। हैशलर्न अपनी ऑनलाइन कक्षओं के लिए केवल अनुभवी अध्यापकों को ही नियुक्त करता है। इस कोर्स में निशुल्क लाइव वीडियो कक्षाओं के साथ छात्रों को प्रैक्टिस टेस्ट भी उपलब्ध कराये जाते हैं। छात्र अपने घर से ही इन कक्षाओं को ले सकते हैं। आपको बता दें कि यह कंपनी नीट और जेईई जैसी परीक्षाओं के लिए भी फ्री में क्लास देती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News