विश्वविद्यालय परीक्षाएं कैंसिल करने के लिए केंद्र को पत्र लिखकर करेंगे मांग : CM

Friday, Jul 10, 2020 - 01:15 PM (IST)

नई दिल्ली-कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के कारण कॉलेज और विश्वविद्यालयों की परीक्षा कराना संभव नहीं है। इस बीच मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बीते दिन कहा कि वह परीक्षाएं रद्द करने के लिए केन्द्र को पत्र लिखेंगे। केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने छह जुलाई के अपने आदेश में कहा है कि परीक्षाएं सितंबर के अंत में करायी जाएंगी। 

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में कोविड-19 के मामले रोजाना बढ़ रहे हैं और सितंबर में उनके चरम पर पहुंचने का अनुमान है, ऐसे में वह इन परिस्थितियों में छात्रों के जीवन के साथ खतरा मोल लेने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे हालात में हम छात्रों को एकत्र करके उन्हें संक्रमित होने के खतरे में कैसे घसीट सकते हैं. '' सिंह ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर छह जुलाई का आदेश वापस लेने का अनुरोध करेंगे. 

मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, "मौजूदा  Covid-19 स्थिति के मद्देनजर, PM नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर UGC के परीक्षा आयोजित कराने के फैसले की समीक्षा करने का अनुरोध करेंगे. हम अपने छात्रों के स्वास्थ्य को जोखिम में नहीं डाल सकते हैं, इसलिए एक व्यावहारिक दृष्टिकोण अपनाना चाहिए."

क्या है UGC गाइडलाइन्स
यूजीसी की गाइडलाइन्स में सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों को अंतिम वर्ष की परीक्षाएं सितंबर तक आयोजित होगी। यूजीसी के अधिकारियों ने ये फैसला लिया है कि फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के एग्जाम ऑनलाइन, ऑफलाइन या दोनों तरीकों से आयोजित किए जा सकते हैं। 

Riya bawa

Advertising