UP Teacher Recruitment 2021: 6696 उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट जारी, 30 जून को मिलेगा नियुक्ति पत्र

06/27/2021 3:03:01 PM

एजुकेशन डेस्क- उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में 69 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती में खाली पड़े पदों की जिला आंवटन की सूची जारी कर दी गई है। इसमें कुल 6696 उम्मीदवारों के नाम हैं। इनमें अनुसूचित जनजाति के 1133 रिक्त पद भी शामिल हैं। आंवटित जिले के संबंधित अधिकारी डाक्यूमेट्स की जांच करने के बाद 30 जून को नियुक्ति पत्र जारी कर देंगे

PunjabKesari

28 व 29 जून को होगा डाक्यूमेंट्स परीक्षण
बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने बताया कि चयनित होने वाले 6696 उम्मीदवारों का जिला आवंटन जारी किया गया है। डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन और काउंसलिंग की प्रक्रिया 28 और 29 जून को होगी। इसके लिए जिल स्तर पर ही कमेटी गठित की गई है। ऐसे में चयनित उम्मीदवारों को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में सुबह 10 बजे पहुंचना होगा। 

सीएम देंगे नियुक्ति पत्र
मिली जानकारी के अनुसार  30 जून को पांच नवनियुक्त सहायक अध्यापकों को मुख्यमंत्री अपने हाथों से नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। इसके लिए इन अध्यापकों को सीएम आवास पर बुलाया जाएगा। बाकी बचे अन्य सहायक अध्यापकों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अपने-अपने जिलों में उपस्थित होना पड़ेगा। उन्हें नियुक्ति पत्र का वितरण जिलाधिकारी व स्थानीय जनप्रतिनिधियों यानी मंत्री,सांसद या विधायक वितरित करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News