परीक्षा केंद्र बदलने के लिए प्रार्थना पत्र दिया तो वहां और सख्ती होगी: दिनेश

punjabkesari.in Monday, Nov 12, 2018 - 10:12 AM (IST)

बहराइच: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने यूपी बोर्ड की नकल विहिन परीक्षा कराने का दावा करे हुए कहा है कि अगर किसी परीक्षा केंद्र को बदलने के लिए प्रार्थना पत्र दिया जाता है तो उस केंद्र को नहीं बदला जाएगा बल्कि वहां और सख्ती कर दी जाएगी।   

शर्मा ने सहकारिता मंत्री के पौत्र के मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद यहां डाक बंगले पर बहराइच , गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, अंबेडकरनगर, अयोध्या आदि जिलों के अधिकारियों के साथ पारदर्शी बोर्ड परीक्षा को लेकर बैठक की।   

बैठक के बाद शर्मा ने संवाददाताओं से कहा कि 16 दिनों में प्रयागराज माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की हाईस्कूल और इंटर की परीक्षाओं को खत्म कराया दिया जायेगा। नकलविहीन परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र के भीतर जिलाधिकारी और मजिस्ट्रेट को छोड़कर किसी भी प्रभावशाली व्यक्ति तथा नेता के जाने नहीं दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पारदर्शी बोर्ड परीक्षा कराने के लिए कंप्यूटर के माध्यम से चयन शुरू किया है। जिलाधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। कुंभ स्नान के दिन परीक्षा नहीं होगी। लेकिन यूपी सरकार 16 दिनों के अंदर बोर्ड परीक्षा कराने को लेकर संकल्पबद्ध है। उन्होंने बताया कि अगर किसी परीक्षा केंद्र को बदलने के लिए प्रार्थना पत्र दिया जाता है तो परीक्षा केंद्र को नहीं बदला जाएगा। लेकिन उस परीक्षा केंद्र पर और कड़ी सख्ती कर दी जाएगी।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News