EWS  दाखिले की प्रक्रिया जल्द होगी शुरू

Thursday, Jan 10, 2019 - 03:39 PM (IST)

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में सामान्य वर्ग के लिए लगभग 1700 स्कूलों में 1.25 लाख सीटों पर आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद अभिभावक ईडब्ल्यूएस कोटे में दाखिले की प्रक्रिया शुरू होने की बाट जोह रहे हैं। शिक्षा निदेशालय ने 5 जनवरी के बाद ईडब्ल्यूएस दाखिला प्रारंभ करने के लिए अधिसूचना जारी करने को कहा था लेकिन उस तिथि से 5 दिन अधिक बीतने के बाद भी निदेशालय ने कोई सर्कुलर जारी नहीं 
किया है। 

 

हालांकि निदेशालय ने इस दौरान एमसीडी स्कूलों को ऑनलाइन ड्रॉ में शामिल करने संबंधी मुद्दे पर एक बैठक का आयोजन किया है। एक अधिकारी के अनुसार अभी ईडब्ल्यूएस की तारीख जारी होने में कुछ और दिनों का समय लग सकता है। नवोदय हेल्पलाइन को 5 जनवरी के बाद आयी सैकड़ों फोन कॉल्स में अभिभावक सिर्फ ईडब्ल्यूएस में आवेदन की तारीख पूछ रहे हैं। इस मसले पर नर्सरी एडमिशन डॉट कॉम के संस्थापक सुमित वोहरा कहते हैं कि उन्हें भी लगातार अभिभावक ईडब्ल्यूएस के बारे में पूछ रहे हैं। दरअसल कई अभिभावकों ने फ्री की सीट के चक्कर में सामान्य में आवेदन नहीं किया है वह ईडब्ल्यूएस के भरोसे बैठे हैं। 
दूसरा यह कि बहुत से अभिभावक जिन्होंने सामान्य श्रेणी में 4 से 8 स्कूलों में आवेदन किया है वह भी ईडब्ल्यूएस में आवेदन की राह देख रहे हैं। ताकि ड्रॉ में नंबर आने पर वह सामान्य से हटकर ईडब्ल्यूएस में आ सकें। 
 

pooja

Advertising