राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला- 76 ब्लॉकों में अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोलने का लिया निर्णय

punjabkesari.in Monday, May 25, 2020 - 10:20 AM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के चलते स्कूल, कॉलेज बंद कर दिए थे। मगर अब देश के अधिकतर हिस्सों में स्कूलों को दोबारा खोलने के फैसले पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है. इसी कड़ी में राजस्थान सरकार ने भी राज्य के स्कूलों को दोबारा से खोलने का फैसला किया है। इसी बीच अब  राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने प्रदेश के 76 ब्लॉकों में महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोलने का निश्चय लिया किया है।

schools

यह निश्चय, प्रदेश की सरकार के मुताबिक, 33 महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों की अपार सफलता के बाद लिया गया है। शिक्षा मंत्री के अनुसार, राज्य सरकार ने इन इंग्लिश मीडियम स्कूलों को दोबारा खोलने का आदेश जारी कर दिया है। 

76 ब्लॉकों में खुलेंगे स्कूल 
76 ब्लॉकों में महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल के आदेश जारी किए गए हैं।  प्रदेश सरकार के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के मुताबिक, शेष ब्लॉकों में स्कूल खोलने के लिए भी आदेश शीघ्र जारी करेंगे। 

गोविंद सिंह डोटासरा शिक्षा मंत्री राजस्थान सरकार ने ट्वीट में कहा कि, "प्रदेश में स्थापित 33 महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों की अपार सफलता के बाद सरकार ने 167 ब्लॉक, जहां स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल नहीं है, में से 76 ब्लॉकों में महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल के आदेश जारी कर दिए हैं, शेष ब्लॉकों के भी शीघ्र ही आदेश जारी करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News