तेलंगाना में एक फरवरी से खुलेंगे शैक्षणिक संस्थान, बच्चों को करना होगा इन नियमों का पालन

Thursday, Jan 28, 2021 - 05:37 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: तेलंगाना में शैक्षणिक संस्थान आगामी एक फरवरी से कोविड-19 के मानकों के अनुरूप प्रारंभ हो जायेंगे। राज्य के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने जिला कलेक्टरों को सभी शैक्षणिक संस्थानों को पुन: खोले जाने की तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।

श्री कुमार ने टेलीकांफ्रेंस के जरिए सभी जिला कलेक्टरों के साथ ही कल्याण सचिवों और आवासीय स्कूलों के सचिवों को विभिन्न आवासीय शैक्षणिक संस्थानों में गुणवत्तापूर्ण सब्जियों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के संबंध में निर्देश दिये हैं। गुरुवार को यहां जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बुधवार को ओन्टिमामिडि वेजीटेबल माकेर्ट का दौरा किया और किसानों से बातचीत की।

तेलंगाना स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से शनिवार को जारी किए गए मेमो के अनुसार तेलंगाना में माध्यमिक परीक्षाएं 17 मार्च से 26 मई के बीच होगी। प्रदेश की राजधानी हैदराबाद एवं पड़ोसी सिकंदराबाद में स्कलों का परिचालन सुबह 8:45 बजे से शाम चार बजे तक होगा जबकि जिलों में यह सुबह 9:30 बजे से 4:45 बजे के बीच होगा। इसमें कहा गया है कि ऑनलाइन एवं डिजिटल कक्षाओं का आयोजन 10वीं कक्षा के लिए सुबह दस बजे से 11 बजे के बीच जबकि नौवीं कक्षा के लिए शाम चार बजे से शाम पांच बजे के बीच होगा। 

rajesh kumar

Advertising