शिक्षा सचिव ने स्कूल शिक्षकों को 3 महीने की माइक्रो योजना के लिए किया उत्साहित

Wednesday, Apr 24, 2019 - 09:19 PM (IST)

चंडीगढ़ः शिक्षा सचिव ने अमृतसर व होशियारपुर जिलों के स्कूली शिक्षकों को शिक्षा स्तर तथा स्कूल दिखावट को आकर्षक बनाने के लिए आने वाले तीन महीनों में किए गए कार्यो की सूची के बारे में प्रेरित किया। शिक्षा विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि स्कूलों में दाखिला बढ़ाने और शिक्षा की गुणवत्ता के लिए बैठकें की जा रही है।

स्कूल शिक्षा सचिव किशन कुमार ने अमृतसर तथा होशियारपुर जिलों के स्कूली शिक्षकों से कहा कि स्कूलों में छात्रों की शिक्षा का मूल्यांकन छात्रों के सीखने की कला के नतीजों से पता चलेगा। उन्होंने ने कहा कि सरकारी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों के दौरान सुबह स्कूली शिक्षकों ने छात्रों को समर कैंप लगाने, स्कूल कैंपस को साफ रखने और छात्रों के लिए लाईब्रेरी की किताबें उपलब्ध कराने के लिए सेल्फ काउंसलिंग की।

इस अवसर पर रिसर्च पर्सन अमरजीत सिंह अमरजीत सिंह ने बताया कि, "कौशल आधारित शिक्षण, अनूप सुखिजा ने छात्रों को परीक्षा के दौरान सकारात्मक सोच के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर विभिन्न स्कूलों के प्रमुखों ने भी अपने स्कूलों की मल्टीमीडिया प्रस्तुतियां दी। बैठक में मनोज कुमार डिप्टी पी.डी.पी., पवन कुमार डिप्टी डायरेक्टर, ललित घई सहायक निदेशक, जिला शिक्षा अधिकारी, माध्यमिक शिक्षा अमृतसर तथा होशियारपुर व शिक्षा विभाग के आलिया अधिकारी भी उपस्थित थे।

bharti

Advertising