अध्यापकों ने सोनी को दिलाया यकीन, पिछली बार से 25 प्रतिशत अच्छा आएगा रिजल्ट

Wednesday, Feb 20, 2019 - 10:54 AM (IST)

लुधियाना (विक्की): सैल्फ मेड स्मार्ट स्कूल, पंजाब के डी.एस.एम्ज. (डिस्ट्रिक्ट स्मार्ट स्कूल्स मैंटर) और ए.सीज. (असिस्टैंट को-आॢडनेटर्स) ने पंजाब के शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी के साथ मुलाकात की और सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूलों में बदलने के लिए अध्यापकों द्वारा अपने स्तर पर किए गए प्रयासों से अवगत करवाया।  


इस अवसर पर सोनी ने कहा कि बढिय़ा कारगुजारी दिखाने वाले अध्यापकों और प्रिंसीपल को स्टेट अवार्ड दिया जाएगा। बैठक के दौरान अध्यापकों द्वारा अपने स्तर पर बनाए स्मार्ट स्कूलों के संबंध में प्रस्तुति भी दी गई, जिसमें स्कूलों की हुई कायाकल्प के संबंध में बताया गया। अध्यापकों ने बताया कि प्री- प्राइमरी स्कूलों में 2.5 लाख बच्चे अधिक दाखिल हुए हैं। अध्यापकों ने यकीन दिलाया कि इस बार का रिजल्ट पिछले वर्ष की अपेक्षा 25 प्रतिशत बढिय़ा आएगा। 


अध्यापकों ने अपने स्तर पर बनाई एन.जी.ओ. सोशल पार्टिसिपेशन इन क्वालिटी एजुकेशन के संबंध में भी बताया जो लोगों के सहयोग से स्कूलों की कायाकल्प करने में लगी हुई है। शिक्षा मंत्री ने स्मार्ट स्कूलों के लिए 1 लाख रुपए देने का ऐलान किया, जबकि सचिव स्कूल शिक्षा कृष्ण कुमार ने 11 हजार देने के संबंध में बताया। शिक्षा सचिव ने अध्यापकों के प्रयत्नों से सरकारी स्कूलों में दाखिला बढऩे के संबंध में बताया, जिस पर सोनी ने अध्यापकों को बधाई दी और उन्हें आगे भी तन-मन से काम करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि स्मार्ट स्कूलों के लिए प्रोजैक्टर और अन्य उपयोगी सामान सरकार द्वारा जल्दी उपलब्ध करवा दिया जाएगा। बैठक के दौरान सभी जिलों के स्मार्ट स्कूल्स मैंटर और असिस्टैंट को-आॢडनेटर्स उपस्थित थे।  

Sonia Goswami

Advertising