आप भी जीत सकते हैं एक करोड़ की धनराशि,  अपनाएं ये टिप्स

Monday, Oct 08, 2018 - 09:16 AM (IST)

नई दिल्लीः कौन बनेगा करोड़पति में इस सीजन की पहली करोड़पति विनर बिनिता ने करोड़पति के इतिहास में अपना नाम दर्ज करवा लिया है। 2 अक्टूबर को प्रसारित हुए करोड़पति के एपिसोड में बिनीता जैन ने अपने सपनों को एक नई उड़ान दी। बिनीता जैन शिक्षा को ज्यादा महत्व देती हैं। बिनीता ने एक निजी चैनल से बातचीत दौरान बताया कि उन्होंने केबीसी के लिए कैसे तैयारी की।

मुझे याद है जब कौन बनेगा करोड़पति से मुझे कॉल आया उस वक्त मुझे यकीन नहीं हो रहा था। सब कुछ सपने जैसा था। तैयारी के लिए मात्र 15 दिन मिले थे। इतने कम दिनों में तैयारी करना मुश्किल था। पर मैंने उस वक्त का खूब फायदा उठाया। चूंकि मेरी इतिहास और राजनीति जैसे विषयों में रूचि भी है और अच्छी पकड़ भी शायद यहीं कारण था कि मैं लास्ट तक उस हॉट सीट पर टिकी रही और एक करोड़ की विशाल धनराशि जीत पाई।

 
मैंने गूगल से ही तैयारी की है। इसके लिए कोई खास किताबों या मैंग्जीन का प्रयोग नहीं किया। जैस-जैसे मुझे टॉपिक्स याद आते गए मैं पढ़ती गई। एक टॉपिक के पढ़ने से आठ टॉपिक्स और सामने आ जाते थे। चूंकि मैं कौन बनेगा करोड़पति काफी समय से देख रही हूं इसलिए एक आइडिया था कि किस तरह के प्रश्नों को पूछा जाता था। बस फिर क्या था मैं दिन रात मेहनत करती रही।

जहां तक बात मेरे कमजोर विषय की आती है तो मुझे स्पोर्टस कुछ खास पसंद नहीं है। मेरा खेल विषय की ओर रुझान कम है बस यही मेरे लिए एक वीक प्वाइंट था, लेकिन मैं बहुत कुछ पढ़कर गई थी। स्पोर्टस को लेकर थोड़ी डरी हुई जरूर थी। लेकिन मैं सारी तैयारी करने के बाद ही शो में गई थी, हालांकि सिर्फ एक सवाल मुझसे पूछा गया वो भी फिल्म मैरीकॉम से जुड़ा था।

Sonia Goswami

Advertising