एप डाऊनलोड कर  घर बैठे करें JEE-NEET-AIIMS की तैयारी

punjabkesari.in Thursday, Sep 27, 2018 - 02:53 PM (IST)

नई दिल्लीः एड-टेक कंपनी सेल्फस्टडी ने JEE, NEET और AIIMS की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए 'रिवीजन कम टेस्ट पैकेज' एप लांच किया है। सेल्फस्टडी ने एक बयान में कहा कि उसके सेल्फस्टडी एप को बहुत थोड़े समय में 1 लाख से ज्यादा छात्रों ने डाऊनलोड कर लिया है।

 

अब प्रवेश परीक्षा की तैयारी के सेग्मेंट में सेल्फस्टडी ने 'सेल्फस्टडी रिविजन कम टेस्ट पैकेज' नाम का नया एप लांच किया है। कंपनी का उद्देश्य छात्रों को तनाव और मोटी-मोटी किताबों और नोट्स को पढ़ने से आजादी दिलाना है। रिवीजन पैकेज के कंटेंट को आईआईटी और एनईईटी बैकग्राउंड के विशेषज्ञों के लगातार प्रयासों और कड़ी मेहनत से विकसित किया गया है।

 

कंपनी ने बताया कि इस पैकेज में 250 से ज्यादा इंफोग्राफिक्स, कॉन्सेप्टस और फार्मुले के रिवीजन के लिए फ्लैशचार्ट, प्रैक्टिस के लिए 150 से ज्यादा टेस्ट शामिल है और यह सब 12 महीनों के लिए 1999 रुपए की कीमत पर उपलब्ध है।

 

सेल्फस्टडी के सह-संस्थापक प्रसेनजीत सिंह ने बताया, "NEET एग्जाम की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए सेल्फस्टडी के रिवीजन कम टेस्ट पैकेज के साथ परीक्षा की तैयारी करना कभी इतना आसान नहीं रहा। इससे पहले छात्रों को अपने महत्वपूर्ण नोट्स तैयार करने और प्रैक्टिस के लिए अच्छे सवाल की तलाश में काफी समय बर्बाद करना पड़ता था। अब उनका वह समय बचेगा और छात्र अपना ज्यादा से ज्यादा समय पढ़ाई में लगा सकेंगे। इससे NEET 2019 में छात्रों के सिलेक्शन का चांस निश्चित रूप से कई गुना बढ़ गया है।"

 

उन्होंने बताया कि इसमें हर टेस्ट में पूछे गए सवालों का डिटेल सोल्यूशन और विस्तृत विश्लेषण दिया गया है, ताकि कोई छात्र अपने मजबूत प्वॉइंट्स और कमजोरियों को अच्छी तरह समझ सके। इससे छात्रों को यह भी पता चलता है कि वह किन विषयों में पिछड़ रहे हैं। किसी भी टेस्ट को कुछ समय के बाद दोबारा दिया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News