#EducationMinisterGoesLive: शिक्षकों के साथ 22 दिसंबर को लाइव इंटरैक्शन करेंगे शिक्षा मंत्री

punjabkesari.in Thursday, Dec 17, 2020 - 06:43 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: अगले वर्ष होने वाली बोर्ड परीक्षा के आयोजन के बारे में शिक्षकों के साथ शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का संवाद अब 22 दिसंबर को होगा । निशंक ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। निशंक ने शिक्षकों को संबोधित अपने ट्वीट में कहा, ‘मैं आपके साथ 22 दिसंबर को शाम चार बजे सार्थक वार्ता को लेकर आशान्वित हूं।' इससे पहले यह संवाद 17 दिसंबर को होनी थी।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने आगामी बोर्ड परीक्षा आयोजित करने को लेकर 10 दिसंबर को छात्रों के साथ उनकी विभिन्न चिंताओं एवं सवालों पर चर्चा की थी। निशंक ने कहा था कि 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की तिथि के बारे में निर्णय करने के लिये विभिन्न पक्षकारों के साथ चर्चा प्रगति पर है और जल्द ही उनके सुझावों के आधार पर इसकी घोषणा की जायेगी।

इससे पहले बुधवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक' ने बताया था कि जेईई-मेंस परीक्षा साल में चार बार आयोजित होगी और पहले सत्र में इसका आयोजन 23 से 26 फरवरी 2021 तक होगा। निशंक ने डिजिटल माध्यम से इसकी जानकारी देते हुए कहा था कि जेईई मेंस परीक्षा का आयोजन साल में चार बार होगा। यह परीक्षा चार सत्रों में फरवरी, मार्च, अप्रैल और मई में आयोजित होगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News