शिक्षा मंत्री ने स्कूली बच्चों की इनामी राशि बढ़ाई

Tuesday, Dec 11, 2018 - 10:04 AM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी ने शिक्षा, सांस्कृतिक और खेल मुकाबलों में जीतने वाली टीमों की इनामी राशि अगले वर्ष से बढ़ा कर एक लाख करने और हरेक विजेता को 11 -11 हकाार रुपए देने का ऐलान किया है ।

सोनी चंडीगढ़ से लगते मोहाली में पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की 50वीं वर्षगांठ के मौके पर बोर्ड सभागार में आयोजित तीन दिवसीय शैक्षिक मुकाबलों के विजेताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने विजेताओं को इनाम बांटे और इनाम जीतने वाले बच्चों के अध्यापकों की मेहनत की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि वे खूूब मेहनत करके अपने जिले और राज्य का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करें। अध्यापकों की भी यह जिम्मेदारी है कि वे बच्चों को गुणात्मक शिक्षा देने के साथ-साथ सांस्कृतिक और खेल मुकाबलों के लिए भी तैयार करें।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि गुणात्मक शिक्षा समय की मुय कारूरत है। स्कूलों में बुनियादी ढांचे के विकास के लिए बड़े स्तर पर योगदान दिया जा रहा है। उन्होंने अध्यापकों से शिक्षा के स्तर में सुधार के लिए जीजान से मेहनत करने का आग्रह किया 1 इस मौके पर बोर्ड के चेयरमैन मनोहर कांत कलोहिया, उप-चेयरमैन बलदेव सचदेवा, सचिव/डी.जी.एस.ई. प्रशांत कुमार गोयल, बोर्ड मैंबर और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

pooja

Advertising