फेसबुक पर सेना को लेकर टीचर ने किया एक पोस्ट, सस्पेंड

Monday, Feb 18, 2019 - 09:35 AM (IST)

एजुकेशन डेस्कः जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आत्मघाती हमले को लेकर पूरे देश में गुस्से का माहौल है और लोग सोशल मीडिया से अपना गुस्सा या सेना के प्रति सद्भावना जाहिर कर रहे है। हालांकि हाल ही में फेसबुक पर एक पोस्ट लिखने की वजह से एक कॉलेज टीचर को निलंबित कर दिया गया है। बता दें इस हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 42 जवान शहीद हुए थे।

गुवाहाटी के आइकॉन अकेडमी जूनियर कॉलेज में अंग्रेजी विभाग की सहायक प्रोफेसर के रूप में काम करने वाली पाप्री बनर्जी ने आतंकवादी हमले की निंदा की थी। हालांकि जम्मू और कश्मीर में नागरिकों पर अत्याचार के लिए भारतीय सेना को भी दोषी ठहराया, जिसके बाद उन्हें अलग-अलग प्रतिक्रिया मिल रही है और उनपर कार्रवाई भी की गई है।

कॉलेज प्राधिकारियों की ओर से जारी एक पत्र में कहा गया है, 'जब तक सक्षम प्राधिकारी द्वारा मामले को हल नहीं कर लिया जाता है, तब तक आपको तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जा रहा है।' बनर्जी ने कहा कि पोस्ट को लेकर उन्हें विभिन्न यूजर्स से धमकियां मिली हैं।

उन्होंने एक अन्य फेसबुक पोस्ट में कहा, 'मेरे इनबॉक्स में लगातार दुष्कर्म, मारपीट और जान से मार देने की धमकी भरे मैसेज आ रहे हैं। अगर मुझे कोई नुकसान पहुंचता है तो असम पुलिस को मेरी पिछली एफआईआर में दर्ज नामों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए, वे पूरी तरह से जिम्मेदार होंगे।'

Sonia Goswami

Advertising