ई-पब्लिक लाइब्रेरी लोगों को किताबों से जोड़ रही है : लेखी

Saturday, Sep 29, 2018 - 03:02 PM (IST)

नई दिल्लीे : कई ऐसी कहानियां हैं जो दिलों को छू जाती हैं क्योंकि उन लोगों ने काफी मुश्किलों के बाद जीवन में सफलता हासिल की और उनकी इस सफलता के पीछे सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई किताबों ने। 


ई-पब्लिक लाइब्रेरी जिज्ञासु लोगों को दोबारा से किताबों की दुनिया से जोड़ रही है। उक्त बातें नासकॉम द्वारा आयोजित 5वें इंडियन पब्लिक लाइब्रेरी मूवमेंट के दौरान बतौर मुख्यवक्ता सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहीं। इस मौके पर स्टोरी ऑफ चेंज नामक पुस्तक का लोकार्पण किया गया। 


मीनाक्षी लेखी ने कहा कि किताबें व्यक्ति को बेहतर बनाती हैं। जब भी भारत पर आक्रमण हुआ तो सबसे पहले हमारे ज्ञान के संग्रहालय यानि पुस्तकालय को ही दुश्मनों ने आग के हवाले कर दिया। ताकि हमारे ज्ञान पर अंकुश लगाया जा सके। इससे किताबों की मानव जीवन में प्रमुखता के बारे में जाना जा सकता है। वहीं,  इस अवसर पर आईपीएलएम की एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर डॉ. शुभांगी शर्मा, एडवाईजर डॉ. बी श्रद्धाच, हेल्प एज इंडिया के काउंट्री डायरेक्टर मैथ्यू चेरियन, डिजीटल इंपावर्मेंट फाउंडेशन के संस्थापक ओसामा मंजर, यूएनडीपी के सेल्मेंट चॉवेट, ब्रिटिश काउंसिल की डायरेक्टर सारा पिंक, एनडीएमसी की सचिव रश्मि सिंह व नासकॉम के चीफ एक्जीक्यूटिव श्रीकांत सिन्हा ने भी अपने विचार रखे। 

pooja

Advertising