दयाल सिंह कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष की उम्मीदवारी खारिज

Monday, Sep 24, 2018 - 10:19 AM (IST)

नई दिल्ली: दयाल सिंह कॉलेज का विवादों का साथ रहा है। यहां कभी नाम बदलने को लेकर तो कभी छात्रों की मांगों को लेकर हमेशा से ही कॉलेज विवादों के बीच रहा है। इस बार भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। 

इस बार  दयाल सिंह कॉलेज के नवनिर्वाचित अध्यक्ष रोहन अवाना को जीतने के बाद जश्न मनाना काफी महंगा साबित हुआ है। कॉलेज प्रधानाचार्य आईएन बक्शी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए रोहन अवाना की उम्मीदवारी ही खारिज कर दी। हालांकि कॉलेज की गवर्निंग बॉडी छात्रों के पक्ष में खड़ी है।

मिली जानकारी के अनुसार, छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर विजयी होने के बाद रोहन अवाना ने कॉलेज के छात्रों के साथ गुरुवार को जीतने के बाद जश्न मनाया था। जिसके बाद कॉलेज के प्रधानाचार्य ने उनके खिलाफ बिना कोई नोटिस जारी किए ही छात्रों द्वारा निर्वाचित अध्यक्ष की उम्मीदवारी रद कर दी। वहीं, मामला जब कॉलेज की गवर्निंग बॉडी के समक्ष पहुंचा तो उन्होंने कहा कि जीतने के बाद हर साल छात्रसंघ के पदाधिकारी जश्न मनाते हैं। जीतने के बाद खुशी मनाना जायज भी है, ऐसे में छात्र संघ के अध्यक्ष की उम्मीदवारी रद नहीं की जानी चाहिए। बावजूद इसके प्रधानाचार्य व स्टॉफ काउंसिल उनकी बात नहीं मान रहे हैं। वहीं छात्र भी खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं कि यदि उम्मीदवारी रद हुई तो उनका मतदान करना बेकार साबित होगा।
 

pooja

Advertising