DUTA Protest: डीयू शिक्षकों ने प्रशासन के खिलाफ किया फ्लैश मार्च

Thursday, Dec 12, 2019 - 12:13 PM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (डूटा) ने बुधवार को समायोजन को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ धरना स्थल पर मोबाइल फ्लैश लाइट से मार्च कर अपना विरोध प्रर्दशन किया। इस फ्लैश लाइट मार्च में लगभग 2000 से अधिकों शिक्षकों ने हिस्सा लेकर जमकर नारेबाजी कर अपना रोष प्रकट किया। इस फ्लैश लाइट मार्च में पूर्व डूटा अध्यक्ष आदित्य नारायण मिश्रा, राजेश झा, डुटा अध्यक्ष राजीव रे, सचिव राजेंद्र सिंह, उपाध्यक्ष आलोक रंजन पांडेय, आदि शिक्षक मौजूद रहे।

शिक्षकों की मांग है कि जो शिक्षक जहां तदर्थ के रूप में पढ़ा रहे हैं वहां उस तदर्थ साथी को समायोजित किया जाए, साथ ही प्रोमोशन भी किया जाए। डीयू प्रशासन और सरकार के खिलाफ हजारों की संख्या में दिल्ली विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने अपनी मांगों के साथ प्रदर्शन किया। सारा वातावरण समायोजन और प्रोमोशन के नारों से गुंजायमान हो गया। शिक्षक संघ के उपाध्यक्ष डॉ. आलोक रंजन पांडेय और संयुक्त सचिव प्रेमचंद ने बताया कि आज दिल्ली विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने जिस हौसले को दिखाया है वह काबिले तारीफ है।

आज हम 8 दिनों से लगातर इस ठिठुकती सर्दी में खुले आसमान के नीचे सो रहे हैं, लेकिन इस असंवेदनशील वीसी और सरकार को कुछ भी फर्क नहीं पड़ रहा है। दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ा रहे लगभग 5000 से अधिक शिक्षक अपनी स्थायी नियुक्ति को लेकर परेशान हैं जिसका हल वन टाइम रेगुलेशन लाकर एबजार्बशन के द्वारा ही संभव है। यह समायोजन केवल नौकरी न होकर  लगभग 20000 हजार लोगों के रोजी-रोटी का सवाल बन गया है। 
 

Riya bawa

Advertising