DU: पहली कटऑफ में चूके छात्रों को दाखिले का मिलेगा एक और मौका

Monday, Jun 25, 2018 - 10:34 AM (IST)

नई दिल्ली:  पहली कटऑफ में नंबर आने के बावजूद जो छात्र किन्हीं कारणों से प्रवेश नहीं ले पाए थे, उन्हें दूसरी कटऑफ के आधार पर प्रवेश के अंतिम दिन यानी 27 जून को दाखिले का मौका मिलेगा। शर्त सिर्फ यह है कि तब तक उस कॉलेज और पाठ्यक्रम में सीटें बची रहें।

एसआरसीसी में बी.कॉम ऑनर्स और अर्थशास्त्र में मौका
कॉलेज में अभी दोनों पाठ्यक्रमों अर्थशास्त्र ऑनर्स और बीकॉम ऑनर्स में सीटें खाली हैं। कॉलेज ने दोनों पाठ्यक्रमों की दूसरी कटऑफ में मामूली कमी की है। अर्थशास्त्र ऑनर्स में कॉलेज ने 0.25 प्रतिशत की कमी करते हुए दूसरी कटऑफ 98.25 फीसद जारी की है जबकि बीकॉम ऑनर्स में 0.375 प्रतिशत की कमी करके 97.375 प्रतिशत कटऑफ तय की है। पहली कटऑफ के आधार पर एसआरसीसी में 464 सीटों में से 519 पर दाखिला हो चुका है।


किरोड़ीमल कॉलेज 
दूसरी कटऑफ के आधार पर छात्र यहां हिंदी ऑनर्स में 88 प्रतिशत पर, भूगोल ऑनर्स में 96 प्रतिशत पर, राजनीतिक शास्त्र ऑनर्स में 96 प्रतिशत पर, इतिहास ऑनर्स में 95.25 प्रतिशत पर, बी.कॉम में 96.25 प्रतिशत पर, जीवविज्ञान, सांख्यिकी व गणित ऑनर्स में 96 प्रतिशत पर और भौतिक शास्त्र ऑनर्स में 96.33 प्रतिशत पर दाखिला ले सकते हैं।

शहीद भगत सिंह कॉलेज
कॉलेज ने इस पाठ्यक्रमों की दूसरी कटऑफ जारी की है। कॉलेज ने अन्य पाठ्यक्रमों की दूसरी कटऑफ में मामूली कमी की है। कॉलेज ने बीकॉम ऑनर्स की दूसरी कटऑफ 95.50 प्रतिशत, अर्थशास्त्र की 95.75 प्रतिशत अंग्रेजी ऑनर्स की 94 प्रतिशत, भूगोल ऑनर्स की 92 प्रतिशत, हिंदी ऑनर्स की 78 प्रतिशत और बीए प्रोग्राम की दूसरी कटऑफ 89 प्रतिशत तय की है।

सबसे ज्यादा कॉलेजों में दाखिले बंद    
बीए ऑनर्स इतिहास में जनरल वर्ग के लिए सबसे ४यादा दस कॉलेजों में पहली लिस्ट में ही सीटें फुल होने के चलते दूसरी में दाखिले बंद कर दिए गए है । जिन कॉलेजों में इतिहास ऑनर्स के लिए दाखिले बंद किए गए है, उनमें भारती कॉलेज, दौलतराम कॉलेज, गार्गी कॉलेज, हिन्दू कॉलेज, कमला नेहरू कॉलेज, लेडी श्रीराम कॉलेज फोर वुमैन, शहीद भगत सिंह कॉलेज, श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज, जाकिर हुसैन प्रात और संध्या दोनों कॉलेज शामिल है। 

pooja

Advertising