DU में 10 जुलाई को होने वाला ओपन बुक एग्जाम टला, जानें नई डेट

punjabkesari.in Thursday, Jul 09, 2020 - 10:48 AM (IST)

नई दिल्ली- दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से 10 जुलाई को होने वाला ओपन बुक एग्जाम फिलहाल अगले महीने तक के लिए टल गया है। यह जानकारी दिल्ली विश्वविद्यालय ने दिल्ली उच्च न्यायालय को दी है। विश्वविद्यालय ने कहा कि अंडरग्रैजुएट कोर्स के फाइनल इयर के लिए ओपन बुक एग्जाम स्थगित करने का फैसला किया है। बता दें, परीक्षा 10 जुलाई को होने वाली थी।

PunjabKesari

डीयू ने हाई कोर्ट की जस्टिस प्रतिभा एम.सिंह के समक्ष कहा कि अब परीक्षा का आयोजन 15 अगस्त के बाद किया जाएगा। डीयू ने एक नोटिस भी जारी करके इस संबंध में जानकारी दी है कि स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग, नॉल कॉलिजिएट विमिन एजुकेशन बोर्ड समेत सभी ओपन बुक एग्जाम स्थगित किया जाता है। 

विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई सुनवाई में हाई कोर्ट ने यूनिवर्सिटी के फैसले पर नाराजगी जताई और कहा, 'देखिए, आप कैसे बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं।'

PunjabKesari

जानिए क्या है पूरा मामला- 
कुछ दिन पहले मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की अध्यक्षता में मंत्रालय, यूजीसी समेत अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई। बैठक में ये फैसला लिया गया कि अब दिल्ली विश्वविद्यालय में ओपन बुक एग्जाम 15 अगस्त के बाद होंगे। ये निर्णय यूजीसी की संशोधित गाइडलाइन आने के कारण लिया गया है। इससे पहले परीक्षाएं 10 जुलाई से शुरू होने वाली थीं। डीयू प्रशासन को  परीक्षा एक महीना आगे स्थगित करने के आदेश दिए हैं।

एेसे करें चेक
छात्र कोई भी जानकारी के लिए डीयू की ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in पर जाकर देख सकते है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News