स्वयंसिद्धा कार्यक्रम में डीयू छात्राएं सम्मानित

2019-08-14T11:00:42.097

नई दिल्ली: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को नार्थ कैंपस में डीयू छात्राओं को सम्मानित करने हेतु स्वयंसिद्धा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में छात्राओं ने नृत्य, संगीत, रंगोली ,पोस्टर मेकिंग, फेस पेंटिंग जैसी प्रतियोगिताओं में भी भाग लिया। साथ ही अलग-अलग क्षेत्र जैसे एनसीसी, एनएसएस, स्पोट्र्स और ईसीए में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने हेतु छात्राओं को सम्मानित भी किया गया। 
Image result for DU में इन स्वयंसिद्धाओं को मिला सम्मान,

एबीवीपी राष्ट्रीय सह-संगठन मंत्री श्रीनिवास ने कहा कि महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ सकें इसलिए उन्हें बराबरी के अवसर देना आवश्यक है। मुख्य अतिथि के रूप में आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल ने कहा कि महिलाओं को किसी के ऊपर निर्भर रहने की जरूरत नहीं है, वह स्वयं इतनी सशक्त हैं कि वह हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर सकती हैं।

प्रशासनिक स्तर पर सुधारों तथा समाज के जागरूक होने से महिलाओं की स्थिति मे सुधार हो रहा है। कार्यक्रम में विकास बवारिया (पी सेफ चेयरमैन), आईएएस अभिषेक सिंह, एबीवीपी प्रदेश मंत्री सिद्धार्थ यादव, डूसू अध्यक्ष शक्ति सिंह, डूसू सह-सचिव ज्योति चौधरी आदि मौजूद रहे ।


Author

Riya bawa

Related News