DU: दूसरी कटऑफ लिस्ट के बाद तेजी से हुए दाखिले, 35 प्रतिशत से अधिक सीटें भरी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 27, 2018 - 01:43 PM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2018-19 के लिए चल रही स्नातक पाठ्यक्रमों की दाखिला प्रक्रिया में दूसरी कटऑफ में भी पहली की तरह ही बंपर दाखिले हो रहे है। आलम यह है कि पहली के मुकाबले मामुली गिरावट के साथ जारी हुई दूसरी कटऑफ में भी पूरी तेजी के साथ दाखिले हो रहे हैं। दूसरी कटऑफ से दाखिले के दूसरे दिन मंगलवार को डीयू में 20 हजार से अधिक सीटों पर दाखिले हो गए,जो कुल सीटों का लगभग 35 प्रतिशत से अधिक बैठता है। मालूम हो डीयू के कॉलेजों में स्नातक पाठ्यक्रमों की लगभग 56 हजार सीटें है। 

स्नातक पाठ्यक्रमों में दूसरी कटऑफ से दाखिले के लिए दूसरे दिन भी बड़ी संख्या में छात्र व अभिभावकों की भीड़ कॉलेजों में रही। डीयू दाखिला प्रक्रिया से जुड़े वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार दूसरे कटऑफ के दूसरे दिन यानी मंगलवार को शाम पांच बजे तक छह हजार दाखिला आवेदन स्वीकृत किए गए हैं। जिसमें से 3300 छात्रों ने फीस जमा कर दाखिला प्रक्रिया पूरी कर ली है। अधिकारी ने बताया कि पहले कटऑफ से दाखिला ले चुके छात्र दूसरी कटऑफ जारी होने के बाद दाखिला भी निरस्त करा रहे हैं। जिसके तहत मंगलवार तक दाखिला निरस्त करवाने वालों छात्रों की कुल संख्या भी तीन हजार के पास पहुंच गई है।

डीयू ने स्नातक पाठ्यक्रमों की कुल 56 हजार सीटों में दाखिला के लिए 15 मई से 7 जून तक आवेदन प्रक्रिया संचालित की थी। जबकि इन सीटों पर दाखिला देने के लिए डीयू ने 18 जून की रात को पहला कटऑफ जारी किया था। जिसके आधार पर 21 जून तक दाखिला प्रक्रिया चली थी। जिसमें दाखिला लेने वाले छात्रों का आंकड़ा 15 हजार के करीब पहुंच गया था। डीयू स्नातक पाठ्यक्रम की सीटों को भरने के लिए कुल पांच कटऑफ जारी करेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News