DU:  मैनेजमेंट कोर्सेज के लिए आज जारी होगी आवंटन सूची

Friday, Aug 02, 2019 - 12:23 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय में मैनेजमेंट कोर्सेज के दाखिले के लिए शुक्रवार को पहली आवंटन सूची जारी होगी। मालूम हो अभी तक डीयू के मैनेजमेंट कोर्सेज (बीएमएस, बीबीई व बीएएफआईए) के लिए रैंक जारी नहीं हुई थी। अब रैंक आधारित रिजल्ट जारी कर दिया गया जिसमें ईशान जैन ने 91.345 अंक लेकर टॉप रैंक हासिल की है। जबकि ईशान मित्तल को दूसरा रैंक मिला है।  

मैनेजमेंट कोर्सेज के लिए प्रवेश परीक्षा होने के बाद 19 जुलाई को परिणाम घोषित कर दिया गया था मगर तब से अब तक रैंक आधारित रिजल्ट और दाखिला शेड्यूल जारी नहीं किया गया था। इसके कारण छात्रों को परेशानी उठानी पड़ रही थी। अब डीयू प्रशासन ने रैंक आधाारित रिजल्ट व शेड्यूल जारी कर दिया है। इसकेसाथ ही अयोग्य विद्यार्थी की सूची भी जारी की गई है। 

यदि इन पाठ्यक्रमों के दाखिले में विद्यार्थियों को किसी प्रकार की परेशानी होती है वह सहायता के लिए ईमेल पर संपर्क कर सकते हैं। मालूम हो, डीयू के लगभग 20 कॉलेजों में इन पाठ्यक्रमों की लगभग 1400 सीटें हैं। बैचलर ऑफ मैनेजमेंट स्टडी (बीएमएस) की पढ़ाई 9 कॉलेजों में, बीबीई (बैचलर ऑफ बिजनेस इकोनॉमिक्स) की पढ़ाई 9 कॉलेजों व बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (फाइनेंशल इनवेसटमेंट एनॉलिसिस) बीएएफआईए की पढ़ाई दो कॉलेजों में होती है। 

ये है जरूरी तारीखें : 
मैनेजमेंट कोर्स की पहली अलॉटमेंट लिस्‍ट: 2 अगस्त
ऑनलाइन दाखिला और फीस का भुगतान: 3 से 5 अगस्त
फीस जमा करने की अंतिम तारीख: 6 अगस्त दोपहर 12 बजे तक

दूसरी अलॉटमेंट लिस्‍ट जारी : 7 अगस्त
दूसरी अलॉटमेंट लिस्‍ट से ऑनलाइन दाखिला व फीस का भुगतान: 8 से 9 अगस्त
फीस जमा करने की अंतिम तारीख: 10 अगस्त दोपहर 12 बजे तक

तीसरी अलॉटमेंट लिस्‍ट: 12 अगस्त
ऑनलाइन दाखिला व फीस भुगतान: 13 और 14 अगस्त
फीस जमा करने की अंतिम तारीख: 15 अगस्त दोपहर 12 बजे तक

Riya bawa

Advertising