डीयू दाखिला: छठी कटऑफ में आरक्षित वर्गों के लिए मौका

punjabkesari.in Thursday, Aug 01, 2019 - 10:14 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय शैक्षणिक सत्र 2019-20 में आरक्षित वर्गों की खाली सीटों को भरने के लिए डीयू प्रशासन द्वारा छठी कटऑफ लिस्ट जारी कर दी गई है। इस लिस्ट के आधार पर एससी, एसटी, ओबीसी, पीडब्ल्यूडी, ईडब्ल्यूएस, कश्मीरी माइग्रेंट, सिख वग के योग्य आवेदक एक और दो अगस्त को दाखिला ले सकेंगे। छठी कटऑफ में सबसे ऊंची कटऑफ श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स द्वारा बीए ऑनर्स अर्थशास्त्र में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) की  97.25 प्रतिशत जारी की है। जबकि पीडब्ल्यूडी के लिए 94.50 और कश्मीरी माइग्रेंट के लिए 91.50 प्रतिशत निकाली है,बाकि अन्य श्रेणियों की सीटें भर चुकी है। स्टूडेंट्स छठी कटऑफ चेक करने के लिए डीयू की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in. पर जाएं। 

Image result for students

छठी लिस्ट में लगभग सभी वर्गों के पास ज्यादातर कॉलेजों में दाखिले का मौका उपलब्ध है,मगर अधिकतर अच्छे कॉलेजों में ईडब्ल्यूएस की कटऑफ 95 प्रतिशत से ऊपर ही है। लेडी श्रीराम कॉलेज में बीए ऑनर्स मनोविज्ञान में ईडब्ल्यूएस की कटऑफ 96.75 निकाली गई है। जबकि करोरीमल कॉलेज में बीए ऑनर्स अर्थशास्त्र की कटऑफ 96.25 प्रतिशत है। श्यामलाल कॉलेज में बीए ऑनर्स अंग्रेजी, बीए ऑनर्स अर्थशास्त्र, बीए ऑनर्स इतिहास, बीकॉम और बीकॉम ऑनर्स में सभी अरक्षित वर्गों के लिए दाखिले खुले हैं। 

वहीं श्रीराम कॉलेज में बीकॉम ऑनर्स में ईडब्ल्यूएस को छोड़कर सभी आरक्षित वर्गों के लिए दाखिले की खिड़की खुली है। यहां ओबीसी 95 प्रतिशत, एससी 91.75 प्रतिशत, एसटी 95.25 प्रतिशत पर दाखिला ले सकते हैं। वहीं रामजस में बीए ऑनर्स अर्थशास्त्र, बीए ऑनर्स अंग्रेजी, बीए ऑनर्स हिन्दी में सभी आरक्षित वर्गों के लिए दाखिल खुले है। हंसराज कॉलेज में बीए ऑनर्स रसायन शास्त्र में 94.33 प्रतिशत पर ओबीसी के लिए दाखिले खुले है,जबकि एससी, एसटी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए दाखिले बंद हो चुके है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News