DU Admission: कोरोनावायरस के चलते एडमिशन प्रक्रिया में हो रहे ये बदलाव, पढ़े डिटेल

punjabkesari.in Tuesday, Jun 23, 2020 - 11:00 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से एडमिशन प्रक्रिया कुछ दिन पहले शुरू हो चुकी है। जिन छात्रों ने अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं किया है वह एग्जाम से जुड़ी पूरी डिटेल यहां दिए गए यूनिवर्सिटी के डायरेक्ट‍ लिंक से चेक कर सकते है। यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते है। इस बार कोरोना वायरस महामारी के चलते पूरी प्रक्र‍िया में कई तरह के बदलाव किए गए हैं। 

DU ADMISSIONS 2020

दिल्ली यूनिवर्सिटी में पहले ही यूजी, पीजी समेत अन्य कोर्सेस में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन और आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू हो गई है। बदलाव की बात करें तो इस साल ओपन सेशन को भी ऑनलाइन किया जा रहा है. इस सेशन के जरिये छात्र अपने सवाल एक्सपर्ट से पूछ सकते हैं।

ये है बदलाव
#दिल्ली यूनिवर्सिटी हर साल एडमिशन से पहले ये ओपन सेशन का आयोजन करती है, इसे प्री एडमिशन काउंसलिंग भी कहा जाता है। इसमें स्टूडेंट्स और पैरेंट्स को डीयू की एडमिशन प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी जाती है उन्हें कोर्स वाइज डिटेल्स भी बताई जाती है।

#इस सत्र से पहले ओपन सेशन का आयोजन ऑफलाइन किया जाता था लेकिन इस बार ये सेशन ऑनलाइन वेबिनार, वॉयस या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लिए जाएंगे। 

#इस बार दिल्ली यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स और एक्स्ट्रा-करिकुलर एक्टिविटीज कोटा के तहत होने वाले एडमिशन्स के लिए ट्रायल भी नहीं लेगी। इन कैटेगरीज में एडमिशन के इच्छुक अभ्यर्थियों को सिर्फ अपने संबंधित सर्टिफिकेट जमा करने होंगे।

#म्यूजिक कोर्सेस में एडमिशन चाहने वाले अभ्यर्थियों को भी लाइव ट्रायल नहीं देना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News