DU ADMISSION 2019: दाखिलों के लिए आवेदन का आज अंतिम दिन, जल्द करें आवेदन

Saturday, Jun 22, 2019 - 04:24 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2019-20 के दाखिलों के लिए आवेदन करने की आज अंतिम तिथि है। शनिवार 22 जून रात 12 बजे आनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी। इसके साथ ही डीयू ने खेल कोटे के तहत होने वाले ट्रायल के कार्यक्रम को गुरुवार को घोषित कर दिया था। हाईकोर्ट ने डीयू को आवेदन की तारीख 22 जून तक बढ़ाने का आदेश दिया था। जिसके बाद डीयू ने हाईकोर्ट के आदेश के बाद आवेदन की प्रक्रिया 22 जून तक बढ़ा दी थी और स्नातकोत्तर ,एमफिल और पीएचडी में भी आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 22 जून कर दिया गया था। शनिवार को सभी पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन आवेदन करने का अंतिम दिन है। 

वहीं डीयू द्वारा खेल ट्रायल के कार्यक्रम के अनुसार तीरंदाजी (महिला एवं पुरुष) का ट्रायल 4 जुलाई सुबह 8 बजे हंसराज कॉलेज में, एथलीट (महिला एवं पुरुष) का ट्रायल 2 जुलाई के दिन सुबह 7 बजे किंग्सवे कैंप विश्वविद्यालय पोलो ग्राउंड में, बैडमिंटन पुरुष के 6 जुलाई के दिन सुबह 8 बजे स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स में, बैडमिंटन महिला के ट्रायल 4 जुलाई के दिन सुबह 8 बजे स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स में, बॉक्सकेट बॉल पुरुष के ट्रायल 5 जुलाई सुबह 7:30 बजे से स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स में, बॉक्सकेट बॉल महिला के ट्रायल 6 जुलाई के दिन सुबह 8 बजे से स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स में होंगे। 

ऐसे करें अप्लाई 
विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए अप्लाई करने के लिए इच्छुक और योग्य छात्र आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।
नए आवेदक साइनअप टैब पर क्लिक करें.
यहां न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें.
यहां पूछी गई सभी आवश्यक जानकारी दर्ज करें.
-आवेदन शुल्क का भुगतान करें और दस्तावेजों की सभी संबंधित स्कैन कॉपी अपलोड करें.
-अब रजिस्टर' पर क्लिक करें और आपकी ईमेल आईडी पर रजिस्‍ट्रेशन की पुष्टि हो जाएगी.
-अब सॉफ्ट कॉपी डाउनलोड करें और भरे हुए डीयू आवेदन पत्र 2019 का प्रिंट आउट लेकर रख लें।
 

 


 

Riya bawa

Advertising