DU Admission 2019: पहली कटऑफ के आधार पर आज भी होगा दाखिला, जल्द करें आवेदन

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2019 - 03:11 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने पहली कटऑफ के आधार पर स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले की अंतिम तिथि एक दिन और बढ़ा दी है। अब इस कटऑफ के आधार पर मंगलवार को भी दाखिले होंगे। हालांकि रात 10:00 बजे तक इस संबंध में कॉलेजों को सूचना नहीं भेजी गई थी। डीयू प्रशासन सूत्रों ने बताया कि हमारी आंध्र प्रदेश राज्य बोर्ड से बातचीत हुई है। 

Image result for DU Admission 2019: पहली कटऑफ के आधार पर आज भी होगा दाखिला, जल्द करें आवेदन

पहले इस राज्य के विद्यार्थियों के अंकों को लेकर कुछ समस्या आ रही थी। इस बोर्ड की ओर से 12वीं के विद्यार्थियों को ग्रेड दिए गए थे। अब बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि उनके राज्य के विद्यार्थियों के 12वीं के अंकों को देखकर ही डीयू में दाखिले दें। सुबह के कॉलेजों में सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक छात्र दाखिला लेने के लिए जाएं। शाम के कॉलेजों में दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक छात्र दाखिला लेने जा सकते हैं। 

कई कॉलेजों के प्राचार्यों ने कहा कि उन्हें रात 10:00 बजे तक इस संबंध में कोई सूचना नहीं मिली थी। एक कॉलेज के प्राचार्य ने कहा कि अगर हमें इतनी देर में सूचना मिलेगी तो हम अपने स्टाफ तक इस सूचना को कैसे पहुंचाएंगे। उन्होंने बताया कि ऐसे में मंगलवार को दाखिला प्रक्रिया पूरी करने के लिए कितना स्टाफ कॉलेज पहुंचेगा, यह तो मंगलवार को ही देखा जाएगा। 

डीयू के उत्तरी और दक्षिण परिसर के कॉलेजों के प्राचार्यों का कहना है कि उनके कॉलेज में बीए ऑनर्स राजनीतिक शास्त्र, बीए ऑनर्स अंग्रेजी जैसे पाठ्यक्रम में सबसे ज्यादा दाखिले हुए हैं। कई शीर्ष कॉलेजों में तो इन दोनों पाठ्यक्रमों में सामान्य वर्ग के दाखिले तय संख्या से काफी अधिक हो गए हैं। हिंदू कॉलेज में कुल 820 सीटें हैं, जिन पर 900 से ज्यादा दाखिले हो चुके हैं। मिरांडा हाउस में भी सभी पाठ्यक्रमों की सामान्य वर्ग की सीटें लगभग भर चुकी हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News