DU Admission 2019: इस तारीख से शुरू हो सकते है दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिले

punjabkesari.in Thursday, May 23, 2019 - 10:19 AM (IST)

नई दिल्ली: देशभर के विभिन्न स्टेट और सेंट्रल बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट जारी हो जाने के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) में दाख‍िला प्रक्रिया जल्द शुरू हो सकती है। बता दें कि हर साल लाखों स्टूडेंट यहां दाखिले के लिए आवेदन करते हैं। सत्र 2019-20 के एडमिशन की प्रक्रिया भी जल्द शुरू होने वाली है। जून के पहले वीक से ही डीयू में दाखिले की दौड़ शुरू हो जाएगी।

दिल्ली हाई कोर्ट के निर्देशानुसार इस बार सीबीएसई ने जल्दी परिणाम जारी किए थे, अब 24 मई से री-इवैल्युएशन प्रोसेस भी शुरू हो जाएंगे। गौरतलब है कि पिछले साल 15 मई से एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई थी, जबकि इस साल मई के तीसरे सप्ताह में भी आवेदन प्रक्रिया की तारीखें तय नहीं हुई हैं। सीबीएसई समेत अन्य सभी बोर्ड के रिजल्ट जारी हो जाने के बावजूद डीयू में एडमिशन में काफी देरी हो रही है।

PunjabKesari

ऐसे मिलेगा दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिला
अगर आप डीयू में दाखिला लेने का मन बना रहे हैं तो आप अपने 12वीं के नंबर देखकर यह तय कर सकते हैं कि आप डीयू के किस कॉलेज में दाखिला ले सकते हैं।

-सबसे पहले आप यह तय करें कि UG Course में आपको किस विषय में दाखिला लेना है। इसके लिए वही विषय चुनें जिसमें आपके नंबर सबसे अधिक आए हों, ध्यान रहे ये मुख्य विषय होंगे।

-अब आप इंटरनेट पर ही डीयू के वो कॉलेज देखें जो चुने गए सब्जेक्ट के लिए अच्छी पहचान रखते हों। इन कॉलेजों की वेबसाइट पर जाकर उनकी बीते साल की कट ऑफ देखें यहां से आपको अंदाजा होगा। इस तरह से आसानी से दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिला मिल जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Riya bawa

Recommended News

Related News