15 मार्च को निकाला जाएगा ईडब्ल्यूएस/डीजी वर्ग में दाखिले के लिए ड्रा

punjabkesari.in Friday, Mar 09, 2018 - 07:59 AM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली के निजी स्कूलों में आर्थिक रूप से कमजोर व वंचित वर्ग (ईडब्ल्यूएस/डीजी) के बच्चों को एंट्री लेवल कक्षाओं में दाखिले के लिए निकलने वाला पहला कंप्यूटरीकृत ड्रा अब 15 मार्च को निकाला जाएगा। शिक्षा निदेशालय द्वारा तकनीकी खराबी के चलते यह ड्रा बुधवार को रद कर दिया गया था। जिसके बाद आज शिक्षा निदेशालय ने अपनी वेबसाइट पर इसको जारी किये जाने की नई तारीख घोषित कर दी।

नई तारीख मिलने से ड्रा का इंतजार कर रहे लाखों अभिभावक निराशा हो गए हैं। सुबह से ही ईडब्लयूएस और डीजी में आवेदन करने वाले अभिभावक ड्रा की जानकारी करने में जुट गए थे। ड्रा हुआ,कब तक होगा, किस समय होगा, हमारे पास मैसेज आएगा आदि ऐसे सवाल है जो आवेदन करने वाला हर दूसरा अभिभावक पूछ रहा था। वही शाम को डीओई द्वारा इसकी जानकारी दी गई तो अभिभावक मायूस नजर आए।

 शिक्षा का अधिकार अधिनियम के प्रावधानों के तहत मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों (अल्पसंख्यक स्कूलों को छोड़कर) में आरक्षित वर्ग की 25 प्रतिशत सीटों के लिये आवेदन प्रक्रिया 22 जनवरी से शुरू हुई थी और अभिभावकों को आवेदन के लिये एक महीने का समय दिया गया था। ड्रा में स्कूल आवंटित होने के बाद अभिभावक संबंधित स्कूल में जाकर दाखिला करा सकेंगे। ड्रा की सूची शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News