इंटरव्यू के दौरान भूलकर भी न करें ये 3 गलतियां, वरना खतरे में पड़ सकती है नौकरी

Tuesday, May 01, 2018 - 05:04 PM (IST)

नई दिल्ली: आज के समय में नौकरी पाना आसान काम नहीं रहा।  किसी भी जॉब के पाने के लिए इंटरव्यू की प्रकिया से गुजरना पड़ता है। इंटरव्यू में की गई छोटी से गलती भी आपको नौकरी ना मिलने का कारण बन सकती है। इसलिए इंटरव्यू देते समय बहुत सी बातों का ध्यान रखना जरुरी है ताकि नौकरी पाने में आपको किसी तरह की कोई परेशानी ना हो। 

एक रिक्रूटिंग सॉफ्टवेयर कंपनी में चीफ पीपल ऑफिसर रेचल बिटे ने बताया है कि अक्‍सर कैंडिडेट इंटरव्यू देते वक्त ऐसी दो गलतियां कर देते हैं, जिस वजह से वह नौकरी खो देते हैं। 

नरमी से पेश ना आना

इंटरव्यू के दौरान कैंडिडेट का बिहेवियर नरम होना चाहिए। जब भी कोई कैंडिडेट इंटरव्यू देने आएं तो वह नरमी से पेश आएं। आपके बुरे बर्ताव से नौकरी तो नहीं मिलेगी साथ ही आपके इमेज पर भी सवाल खड़े हो सकते हैं।


सवाल न पूछना
उन्होंने कहा कि आप एक नई कंपनी में नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हैं
और कंपनी से संबंधित कोई सवाल नहीं पूछते हैं तो इसका भी गलत इम्प्रेशन पड़ता है। रिक्रूटर को लगता है कि आप नौकरी को लेकर सीरियस नहीं है और नई कंपनी के बारे में कुछ नहीं जानते। उनका कहना है कि कैंडिडेट जिस भी कंपनी में इंटरव्यू देने जा रहे हैं उसके बारे में रिसर्च करके जाएं। ताकि आप रिक्रूटर से कंपनी से संबंधित सवाल- जवाब कर सकें। 

लॉजिकल सवाल पूछें

एक चीज का हमेशा ख्याल रखें कि जब भी आप कोई अटपटा और लॉजिकल सवाल पूछते हैं तो कोई भी आपको बेवकूफ नहीं समझेगा।

pooja

Advertising