RTI से खुलासा, उत्तर पुस्तिका की जांच में हुई गड़बड़ी

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2019 - 08:57 AM (IST)

श्रीनगर गढ़वालः परीक्षक की ओर से छात्रों की उत्तर पुस्तिकाओं को जांचने में लापरवाही का मामला सामने आया है। एमकेपी कॉलेज देहरादून की छात्रा को हल किए गए दो प्रश्नों में परीक्षक ने नंबर ही नहीं दिए। वहीं प्रश्नवार प्राप्तांक के जोड़ में भी भारी अंतर पाया गया। सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई उत्तर पुस्तिका से यह खुलासा हुआ है। इसे लेकर छात्रों में आक्रोश देखने को मिला। 

अमित प्रदाली, अंकित रावत के नेतृत्व में छात्रों ने कुलपति के सामने यह मामला उठाते हुए संबंधित परीक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल ने कहा कि मामले की जल्द जांच कराई जाएगी। छात्रों का कहना था कि संबंधित छात्रा ने मार्च 2018 में बीए पंचम सेमेस्टर म्यूजिक वोकल की परीक्षा दी थी। आरटीआई से मिली जानकारी में पता चला कि परीक्षक ने प्रश्न पत्र के सेक्शन ए के प्रश्न संख्या एक और सेक्शन बी के प्रश्न संख्या एक के जवाब में छात्रा को कोई अंक ही नहीं दिए। 

अन्य प्रश्नों के उत्तर में जो प्राप्तांक परीक्षक ने दिए हैं, उनका कुल जोड़ 15 होता है। लेकिन, उत्तर पुस्तिका के मुख पृष्ठ पर कुल प्राप्तांक नौ ही लिखे गए हैं। उत्तर पुस्तिका के मुख पृष्ठ पर प्राप्तांकों के विवरण कॉलम को भी नहीं भरा गया है। कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल ने कहा कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News