दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ ने कॉलेजों से लंबित परिणाम जारी करने, असाइनमेंट सौंपने का आग्रह किया

punjabkesari.in Saturday, Jun 05, 2021 - 08:11 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ (डूसू) ने शनिवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के 70 कॉलेजों के प्रधानाध्यापकों और शिक्षकों से लंबित परिणामों को जारी करने और ‘एबीई’ परीक्षाओं के ‘असाइनमेंट’ को सौंपने के लिए छात्रों को और अवसर देने का आग्रह किया।

डूसू ने एक बयान में कहा कि उसने दिल्ली विश्वविद्यालय प्रधानाध्यापक एसोसिएशन (डूपा) के साथ दिल्ली विश्वविद्यालय अध्यापक एसोसिएशन (डूटा) के समक्ष मांग पत्र प्रस्तुत किया है। छात्र संघ ने यह भी अनुरोध किया है कि कॉलेज द्वारा मूल्यांकन (ईवीए) में उपस्थिति को नहीं जोड़ना चाहिए। छात्र संघ ने एक बयान में कहा, ‘‘लंबित सेमेस्टर के कई विषयों के परिणामों की घोषणा नहीं हुई है। हम आपसे अध्यापकों को जल्द से जल्द लंबित परिणाम को जारी करने का अनुरोध करते हैं।’’

छात्र संघ ने कहा कि पाठ्यक्रम के मध्य सत्र के छात्रों को असाइनमेंट आधारित परीक्षा (एबीई) के लिए अपना असाइनमेंट सौंपने का एक और मौका देना चाहिए। कॉलेजों से बिना मूल्यांकन के फिर से व्यवहारिक परीक्षा कराने को भी कहा गया। बयान में कहा गया, ‘‘यह देखा गया है कि ऑनलाइन प्रारूप में खासकर प्रायोगिक विषयों में पठन-पाठन प्रक्रिया बाधित हुई है। इसलिए हमारा सुझाव है कि ऐसे छात्रों के लिए जो सीखना चाहते हैं उनके लिए बिना मूल्यांकन के फिर से प्रायोगिक परीक्षा आयोजत करायी जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News