Delhi University : छात्रों के लिए जारी हुई ओपन बुक एग्जाम गाइडलाइन्स, घर बैठे होंगे एग्जाम

punjabkesari.in Friday, May 15, 2020 - 04:00 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से लॉकडाउन के बीच ओपन बुक एग्ज़ाम  को लेकर गाइडलाइन्स जारी कर दी हैं। बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी में यूजी-पीजी के आखिरी साल के छात्रों की ओपन बुक परीक्षा एक जुलाई से शुरू होगी। इसके तहत रेगुलर छात्र, स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग और नॉन कॉलेजिएट वूमेन एजुकेशन बोर्ड के करीब ढाई लाख छात्र परीक्षा देंगे। अभी परीक्षाओं की तिथि जारी नहीं की गई है। लेकिन इस माह के अंत तक ही यूनिवर्सिटी प्रशासन इसे जारी कर देगा। 

PunjabKesari

ये है गाइडलाइन्स

परीक्षा समय 

यूनिवर्सिटी में यूजी-पीजी के आखिरी साल के छात्रों की ओपन बुक परीक्षा के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी गई है। इसके अनुसार एक दिन में तीन शिफ्ट में परीक्षा कराई जाएगी। परीक्षा के लिए दो घंटे का समय छात्रों का मिलेगा, वहीं एक घंटा परीक्षा पत्र डाउनलोड करने और उत्तर पुस्तिका अपलोड करने के अपलोड करने के लिए दिया जाएगा। 

PunjabKesari

परीक्षा के लिए छात्र किताबें, नोट्स और अन्य पाठ्य सामग्री का इस्तेमाल कर सकते हैं। छात्र-छात्राएं घर पर बैठे ही परीक्षा देंगे। यूजी-पीजी के दूसरे वर्ष के छात्रों के लिए अलग से गाइडलाइन जारी की जाएगी। 

हर कोर्स के लिए होंगे तीन सेट पेपर
हर कोर्स के लिए तीन सेट पेपर बनाए जाएंगे. हर पेपर में 6 प्रश्न होंगे जिनमें से छात्रों को चार प्रश्नों के उत्तर देने होंगे. किसी भी प्रश्न को कोई हिस्सा नहीं होगा. अधिकतम अंत 75 होगा. सारे प्रश्नों के अंक समान होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News