DUET Exam Date 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस एग्‍जाम का शेड्यूल जारी, यहां करें डाउनलोड

punjabkesari.in Friday, Sep 03, 2021 - 12:41 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस एग्‍जाम DUET 2021 का एग्जाम शेड्यूल जारी कर दिया है। जारी हुए शेड्यूल के अनुसार PG, MPhil और PhD कोर्सेज़ के लिए प्रवेश परीक्षा 26 सितंबर से 01 अक्टूबर, 2021 तक आयोजित की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लेना है, वे NTA की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर विजिट कर पूरा शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं।

तीन शिफ्टों में होंगे एग्जाम
दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस एग्‍जाम तीन शिफ्टों में आयोजित किए जाएंगे। पहली शिफ्ट सुबह 8 से 10 बजे, दूसरी शिफ्ट दोपहर 12.30 से दोपहर 2.30 बजे और तीसरी शिफ्ट शाम 05 बजे से 07 बजे तक आयोजित की जाएगी। NTA इन परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड 20 सितंबर तक जारी करेगी। बिना एडमिट कार्ड उम्मीदवारों को परीक्षाओं में प्रवेश नहीं मिलेगा। 

उत्तर के लिए एक नंबर काटा जाएगा
पीजी कोर्सेज के लिए, प्रश्नों की संख्या 50/100 होगी और एम.फिल/पीएचडी के लिए प्रश्नों की संख्या 50 होगी। इसके अलावा, अन्य सभी विवरण यूजी कोर्सेज के समान ही रहेंगे। सही उत्तर के लिए चार नंबर मिलेंगे। गलत प्रतिक्रियाओं के लिए नेगेटिव मार्किंग होगी। गलत उत्तर के लिए एक नंबर काटा जाएगा। परीक्षा से संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवारों को दिल्‍ली यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जानें की सलाह दी गई है। 

एग्जाम शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News