दिल्ली विश्वविद्यालय: डीयू लॉ फैकल्टी की डीन ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या है वजह

Wednesday, Jun 19, 2019 - 11:05 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रो वेद कुमारी ने लॉ फैकल्टी के डीन और हेड के पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि उन्होंने कैंपस लॉ सेंटर के प्रोफेसर-इन-चार्ज पर गैर-कानूनी और मनमाने तरीके से काम करने का आरोप लगाते हुए उन्हें इस्तीफे का जिम्मेदार ठहराया है। दिल्ली विश्वविद्यालय की लॉ फैकल्टी की डीन प्रो वेद कुमारी का कार्यकाल अभी तीन महीने बाकी है।

उन्होंने लॉ फैकल्टी के डीन और हेड के पद से इस्तीफा के जरूरी कारणों के बारे में साफ-साफ लिख दिया है,  उन्होंने अपने इस्तीफे में लिखा है कि पिछले अनुभव से मेरा अनुमान है कि अगले तीन महीने में हालात में किसी भी तरह बदलने वाले नहीं हैं, इसलिए मैंने इस्तीफा दिया। सूत्रों के मुताबिक प्रो. कुमारी ने 17 जून को इस्तीफा दे दिया था, इसके बाद मंगलवार को वो अपने कार्यालय नहीं गईं।

डॉ. वेद कुमारी ने 14 जून को डीयू वीसी डॉ. योगेश त्यागी को लिखे अपनी इस्तीफे के साथ साथ कई शिकायतें की हैं। उन्होंने  कहा है कि 2 साल 9 महीने डीन रहते हुए वो डीयू प्रशासन के असहयोग और कैंपस लॉ सेंटर के प्रोफेसर इनचार्ज के गैरकानूनी बर्ताव की वजह से वो लॉ फैकल्टी की भलाई के लिए कुछ नहीं कर पाईं।

ये है कुछ कारण
शिक्षकों के लिए छात्रों से मिलने या उन्हें अपने रीसर्च आदि के लिए
कोई कार्यालय आदि नहीं है, उमंग भवन में उन्होंने टीचर्स रूम खोलने की कोशिश की.
किसी स्टूडेंट द्वारा शिक्षक के हमले के संबंध में अनुशासनात्मक समिति की ओर से कार्रवाई नहीं की गई।

डीन ने बताया, 31% अटेंडेंस वाले स्टूडेंट को ना सिर्फ एग्जाम देने दिया जा रहा है, बल्कि ट्यूटोरिल्स के लिए एक्स्ट्रा अटेंडेंस देकर उसे एक्स्ट्रा नंबर भी दिए जा रहे हैं।

 

Riya bawa

Advertising