DUSU छात्रसंघ चुनाव के नतीजे आज,NSUI आगे

punjabkesari.in Thursday, Sep 13, 2018 - 11:55 AM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के लिए बुधवार को मतदान समपन्न हुआ जिसके नतीजे  आज यानि कि गुरुवार को किंग्स कैंप में सुबह आठ बजे से शुरु हो गए हैं।  दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के चुनाव में शुरुआती रुझान में अध्यक्ष पद पर कांग्रेस की भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) उम्मीदवार आगे है जबकि अन्य तीन पदों पर भारतीय जनता पार्टी। (भाजपा) की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (एबीवीपी) के उम्मीदवार बढ़त बनाये हुए है। मतदान के दौरान छात्रों के बीच छुटपुट झड़पों को छोड़कर मतदान पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा। वहीं कुछ स्थानों पर ईवीएम खराबी के चलते मतदान देरी से शुरू हुआ। डूसू के दौरान किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। प्रातकालीन और सांध्य कॉलेजों में  दो चरण में हुए मतदान कुल 44.40 प्रतिशत मतदान हुआ।

 
 PunjabKesari
दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के लिए बुधवार को 52 केंद्रों पर मतदान हुआ और मतदान के लिए 760 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) का इस्तेमाल किया गया। सुबह की पाली में चलने वाले कॉलेजों में सुबह 8:30 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक और शाम की पाली में चलने वाले कॉलेजों में शाम 3:00 बजे से 7:30 बजे तक मतदान हुआ। डूसू चुनाव के लिए इस बार चुनाव मैदान में कुल 23 प्रत्याशी ताल ठोक रहे हैं। इसमें अध्यक्ष पद पर पांच, उपाध्यक्ष पद पर पांच, सचिव पद पर सबसे अधिक 8 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, जबकि संयुक्त सचिव पद पर पांच उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। 

PunjabKesari

त्रिकोणीय मुकाबला
नॉर्थ कैंपस में मतदान के दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) व भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के बीच सीधी टक्कर देखने को मिली। दोनों छात्र संगठनों के नेता कैंपस में जमे रहे। डीयू छात्रसंघ के कई पूर्व पदाधिकारी भी नॉर्थ कैम्पस में दिखाई दिए। वहीं बाहरी दिल्ली व देहात के कॉलेजों में सीवाईएसएस और आइसा पैनल का भी दमाखम दिखाई दिया। कुल मिलाकर इस बार त्रिकोणीय मुकाबला डूसू में देखने को मिला। एक दो स्थानों पर कॉलेज में प्रत्याशी समर्थकों के घुसने या ईवीएम खराब होने के चलते हल्का-फुल्का हंगामा हुआ अन्यथा मतदान शांतिपूर्ण तरीके से निपट गया। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News