Delhi University 2019: लॉ फैकल्टी में मिड सेमेस्टर ब्रेक रद्द

Saturday, Sep 28, 2019 - 09:55 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय के लॉ फैकल्टी में मिड सेमेस्टर ब्रेक को रद्द कर दिया गया है। ऐसे में अवकाश रद्द किए जाने से विधि संकाय के छात्र काफी हैरान और परेशान है। वहीं मिड सेमेस्टर रद्द किए जाने के पीछे कारण एलएलबी की कक्षाएं देर से शुरू होने को वजह माना जा रहा है। दूसरी तरफ छात्रों का कहना है कि सत्र समय से शुरू करने की जिम्मेदारी विवि संकाय की है,देरी के लिए भी वहीं जिम्मेदार है और देरी का खामियाजा छात्रों को उठाना पड़ रहा है। 

डीयू के एकेडेमिक कैलेंडर के मुताबिक पहले सेमेस्टर के तहत 7 अक्तूबर से 13 अक्तूबर तक मिड सेमेस्टर ब्रेक होने हैं। 14 अक्तूबर से कक्षाएं शुरु होगी, जबकि प्रैक्टिकल परीक्षा 16 नवंबर से शुरु होंगी। छात्रों का कहना है कि सात दिनों का मिड सेमेस्टर ब्रेक में छात्र तैयारी करते हैं और कई छात्रों ने अपने घर जाने के लिए टिकट भी करा लिया था, लेकिन अब वह नहीं जा सकेंगे क्योंकि वे कक्षाओं को छोड़ नहीं सकते हैं। 

लॉ फैकल्टी की तरफ से एक नोटिस जारी किया गया है, उसमें एलएलबी की कक्षाएं शुरू करने में देरी के कारण ही मिड सेमेस्टर ब्रेक होने की बात कहीं गई है। इसके साथ ही नोटिस में यह भी कहा गया है कि परीक्षा की तैयारियों केलिए मिलने वाले अवकाश को करते हुए शिक्षण सत्र 30 नवंबर तक जारी रहेगा।  छात्रों का कहना है कि विधि संकाय देरी के लिए जि मेदार है लेकिन इसका भुगतान छात्रों को करना पड़ रहा है। डीयू के अन्य कॉलेजों और विभागो में 20 जुलाई तक सत्र शुरु होना चाहिए। एलएलबी की कक्षाएं 10 अगस्त से शुरु होनी थी, लेकिन वह 26 अगस्त से शुरू हो सकी। बताया जा रहा है कि  बीते साल भी छात्रोंं के मिड सेमेस्टर ब्रेक को रद कर दिया गया था।

Riya bawa

Advertising