दिल्ली सरकार ने लिया बड़ा फैसला- 31 जुलाई तक बंद रहेंगे स्कूल

Saturday, Jun 27, 2020 - 11:08 AM (IST)

नई दिल्ली: कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने स्कूलों को 31 जुलाई तक बंद रखने का फैसला किया है। यह  जानकारी दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दी है। यह निर्णय उपमुख्यमंत्री मनीष सिसादिया की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लिया गया, जो शिक्षा विभाग भी देखते हैं। 

इस बैठक में शिक्षा निदेशक, शिक्षा सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। सिसोदिया ने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को इस माह की शुरुआत मे एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने स्कूलों की नई भूमिका को लेकर कदम उठाने की सलाह दी थी। 

सिसोदिया ने कहा, "चलिए स्कूलों को खोलने के लिए इस तरह की योजना बनाते हैं जो नए परिस्थितियों में हमारे छात्रों को तैयार करे और उन्हें डराए नहीं। यह हमारे छात्रों को कोरोना के साथ जिंदगी जीना सिखाएगा।" एक अन्य सुझाव यह भी दिया गया कि प्राइमरी कक्षाओं को सप्ताह में एक या दो बार केवल 12-15 छात्रों के साथ आयोजित किया जाए। 

गौरतलब है कि सीबीएसई ने शुक्रवार को 10वीं, 12वीं की 1 जुलाई से 15 जुलाई तक होने वाली शेष परीक्षाओं को रद्द करने फैसला सुप्रीम कोर्ट को बताया। इसके साथ ही इन दोनों का कक्षाओं की बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट भी असेसमेंट स्कीम के तहत जारी करने की अधिसूचना जारी की।

Riya bawa

Advertising