दिल्ली पुलिस ने सीबीएसई को लीक प्रश्नपत्र पाने वाले छात्रों की सूची भेजी

punjabkesari.in Tuesday, May 29, 2018 - 09:29 AM (IST)

 नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) को उन छात्रों की सूची भेजी है, जिन्होंने 10 वीं कक्षा के गणित और 12 वीं कक्षा के अर्थशास्त्र का लीक प्रश्नपत्र कथित तौर पर प्राप्त किया था।   

जांच की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने बताया कि बोर्ड ने अपराध शाखा से इस बाबत जानकारी मांगी थी, जो आज उसे सौंपी गई। अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सीबीएसई ने उनसे ऐसे छात्रों के बारे में जानकारी देने को कहा था, जिन्हें लीक प्रश्नपत्र मिले थे।   अधिकारी ने बताया कि पिछले सप्ताह पुलिस ने बोर्ड को एक जांच रिपोर्ट भेजी थी जिसमें करीब 60 छात्रों के नाम बताए गए थे जिनसे अपराध शाखा ने मामले की जांच के दौरान पूछताछ की थी।   


सीबीएसई प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में दो मोड्यूल शामिल थे। 12 वीं के अर्थशास्त्र के प्रश्नपत्र के अलावा 10 वीं की गणित का प्रश्नपत्र भी परीक्षा से पहले ऑनलाइन लीक हो गया था। एक मोड्यूल का भंडाफोड़ पिछले महीने हिमाचल प्रदेश के उना में हुआ था और एक महिला समेत छह लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था।   वहीं बवाना मोड्यूल का मार्च में भंडाफोड़ हुआ और एक निजी स्कूल के दो शिक्षकों समेत तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई थी।   सीबीएसई ने 26 मई को 12 वीं के नतीजे घोषित कर दिए थे जबकि 10 वीं के परिणामों की घोषणा कल की जाएगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News