दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती की पीईटी पीएमटी परीक्षा की तिथि घोषित, 5836 पदों पर होगी भर्ती

Sunday, Jun 13, 2021 - 02:31 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क- कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2020 के तहत पीईटी और पीएमटी परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया है। दिल्ली पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया गया है। जारी किए नोटिस के अनुसार पीईटी और पीएमटी परीक्षा का आयोजन 28 जून 2021 से किया जाएगा। लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को पीईटी औऱ पीएमटी में शामिल होना होगा। 
 

कोविड-19 दिशा-निर्देशों का पालन अनिवार्य
जारी हुए नोटिस के मुताबिक, ईटी और पीएमटी, दोनों ही परीक्षाओं के दौरान सभी उम्मीदवारों को कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन करना होगा। उम्मीदवारों को मास्क पहनकर पीईटी और पीएमटी परीक्षा में शामिल होना होगा। वहीं, निर्देश के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करना होगा।अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाकर नोटिस चेक कर सकते हैं।

कब जारी होंगे एडमिट कार्ड
बता दें कि, पीएमटी और पीईटी में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए जल्द ही आयोग द्वारा एडमिट कार्ड जारी किए जाएँगे। अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाएंगे। लिंक एक्टिव होने के बाद अभ्यर्थी दिल्ली पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट  delhipolice.nic.in पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

27 नवंबर से आयोजित की गई थी परीक्षाएं
गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल (एग्जीक्यूटिव) के 5836 पदों पर भर्ती के लिए एसएससी द्वारा सितंबर 2020 में अधिसूचना जारी की गई थी। कुल 5836 पदों में से कॉन्स्टेबल एग्जीक्यूटिव के 3902 और फीमेल कॉन्स्टेबल के 1934 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। इसके लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 27 नवंबर से 14 दिसंबर 2020 के बीच किया गया था। इसके परिणाम 15 मार्च 2021 को घोषित किए गए थे।  17 मई से शारीरिक परीक्षा का आयोजन किया जाना था, लेकिन देश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते इसे स्थगित करने का निर्णय लिया गया था।

 

 

rajesh kumar

Advertising