Delhi Nursery Admission: नर्सरी एडमिशन की पहली लिस्ट आज हो सकती जारी, चेक करें डिटेल

Friday, Jan 24, 2020 - 04:17 PM (IST)

नई दिल्ली: शिक्षा निदेशालय की ओर से 24 जनवरी को दिल्ली स्कूलों में नर्सरी एडमिशन के लिए पहली लिस्ट जारी कर सकता है। जिन छात्रों के अभिभावकों ने स्कूलों में एडमिशन के लिए आवेदन किया था वो दिल्ली शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर जाकर लिस्ट चेक कर सकेंगे। इस लिस्ट में सफल हुए आवेदकों को दिए गए समय में स्कूल पहुंचकर दाखिले की प्रक्रिया पूरी करनी होगी। ताकि सीट लॉक कराई जा सके। 

बता दें कि दिल्ली के निजी स्कूलों की प्रारंभिक कक्षाओं में शैक्षणिक सत्र 2020-21 में दाखिला के लिए प्रक्रिया नवंबर में शुरू हुई थी। नर्सरी के लिए 3 से 4 साल, केजी के लिए 4 से 5 साल और क्लास 1 के लिए 5 से 6 साल उम्र (31 मार्च 2020) की आयु सीमा तय की गई थी। विभाग, सभी निजी अनएडेड मान्यता प्राप्त स्कूलों में ईडब्ल्यूएस/डीजी श्रेणी के छात्रों का कम्प्यूटर के माध्यम से ड्रॉ आयोजित करेगा। 

निदेशालय द्वारा नर्सरी एडमिशन के लिए तारीखें भी निर्धारित की गईं थी। जिसके अनुसार 24 जनवरी को पहली लिस्ट जारी होनी है। इसके बाद 27 जनवरी से 3 फरवरी तक स्कूल अभिभावकों की समस्याओं का सामाधान करेंगे। 12 फरवरी को स्कूल दूसरी सूची जारी करेंगे। वहीं 16 मार्च को दाखिला प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी।

Riya bawa

Advertising