दिल्ली सरकार ने मंगाया फेलोशिप के लिए आवेदन, लाखों में मिलेगी सैलरी

Thursday, Nov 01, 2018 - 09:47 AM (IST)

नई दिल्लीः अगर आप दिल्ली सरकार के साथ काम करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। दिल्ली सरकार ने मुख्यमंत्री अर्बन लीडरशिप फेलोशिप प्रोग्राम की शुरुआत की है। इस फेलोशिप के तहत सरकार 20 लोगों का चुनाव करेगी। इस फेलोशिप के तहत आप फेलो और एसोसिएट फेलो के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। फेलोशिप के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 नवंबर है।

 

योग्यता 
इस फेलोशिप प्रोग्राम के लिए ग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट, पीएचडी और चार्टेड अकाऊंटेंट, आर्किटेक्ट, कंपनी सेक्रेटरी जैसे प्रोफशनल्स इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। दिल्ली सरकार ने उम्मीदवारों से एक्सपीरियंस की मांग भी की है। अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख लें http://cmulf.dtu.ac.in/pdf/Fellowship_details.pdf

 

आयु सीमा
मुख्यमंत्री अर्बन लीडरशिप फेलोशिप प्रोग्राम से वे लोग जुड़ सकते हैं जिनकी उम्र कम से कम 21 साल और अधिकतम 35 साल हो। इस प्रोग्राम के लिए केवल भारतीय नागरिक ही आवेदन कर सकता है।
 
 
सैलरी
फेलो को हर महीने 1,25,000 रुपए की सैलरी दी जाएगी। इसके अलावा एसोशिएट फेलो को 75,000 रुपए हर महीने सैलरी के तौर पर दिया जाएगा।

 

जरूरी जानकारी 
शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों का लिस्ट 15 नवंबर को जारी किया जाएगा। 26 और 27 नवंबर को फाइनल इंटरव्यू होगा जिसके आधार पर कैंडिडेट्स का सिलेक्शन किया जाएगा।

 

ऐसे करें अप्लाई
- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट cmulf.dtu.ac.in पर जाएं।
- Login Registration पर क्लिक करें।
- मांगे गए डिटेल्स को भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
- आपके द्वारा दिए गए मेल आईडी पर लॉगइन आईडी और पासवर्ड दिया जाएगा।
- अब Application Form पर क्लिक करके दिए गए दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए आवेदन पत्र भरें।
 

Sonia Goswami

Advertising