‘3 साल में दिल्ली सरकार ने नहीं खोला एक भी कॉलेज’

Thursday, May 10, 2018 - 10:34 AM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय से सम्बद्ध 77 कॉलेजों में लगभग 54 हजार सीटें है। मगर कॉलेज अपने स्तर से 10 प्रतिशत सीटें बढ़ा लेते हैं। मगर इसके बावजूद दिल्ली के हजारों छात्र प्रवेश से वंचित रह जाते हैं। प्रवेश से वंचित रहने वाले छात्रों में ज्यादातर दिल्ली देहात या आवासीय कॉलोनियों में बने सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले छात्र है। दिल्ली के छात्रों को दिल्ली में ही दाखिला मिले इसके लिए डीयू की विद्वत परिषद सदस्य प्रो.हंसराज सुमन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को पत्र लिख इस सत्र में नए कॉलेज खोलने की मांग  की है। 

मुख्यमंत्री केजरीवाल को लिखे पत्र में प्रो.हंसराज ने कहा है कि आम आदमी पार्टी ने सत्ता में आने से पूर्व अपने घोषणा पत्र में दिल्ली में 20 नए कॉलेज खोलने का वायदा किया था, लेकिन 3 साल से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी एक नया कॉलेज नहीं खोला है। 
 
सरकार की मंशा साफ हो तो दिल्ली देहात व अन्य जगहों पर हजारों एकड़ जमीन खाली पड़ी है जहां पर नए कॉलेज खोले जा सकते हैं। दिल्ली सरकार के अंतर्गत 28 कॉलेज आते हैं , जिसमें 4 कॉलेजों में सांध्य कॉलेज संचालित हो रहे हैं बाकी कॉलेजों में इसी सत्र से 20 कॉलेजों में सांध्य कॉलेज खोले जा सकते हैं। 

Punjab Kesari

Advertising