DDA ने परीक्षा के लिए दिए अजीब निर्देश, नहीं पहन सकते स्कार्फ और ब्रेसलेट

Saturday, Apr 21, 2018 - 04:30 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली विकास प्राधिकरण ने एंट्रेंस टेस्ट में नकल रोकने के लिए एक ड्रोस कोड निर्धारित किया है, जिसके तहत उम्मीदवारों पर कई तरह की पाबंदियां लगाई गई है। परीक्षा का आयोजन कर रहा है और 23 से 26 अप्रैल के बीच परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। दरअसल डीडीए के इन दिशा निर्देशों के अनुसार परीक्षार्थी फुल स्लीव शर्ट, टॉप्स, जूते, अंगूठी, ब्रेसलेट, नथ, चेन, हेयर पिन, हेयर बैंड आदि नहीं पहन सकते हैं।

 

डीडीए की तरफ से दिए गए निर्देशों के अनुसार, परीक्षार्थी परीक्षा के दौरान अपने सिर को ढकने के लिए स्कार्फ का इस्तेमाल नहीं कर सकते। साथ ही उम्मीदवार कई अन्य मैटल के सामान भी नहीं ले जा सकते हैं, जिसमें बड़े बटन, हेयर पिन, ब्रॉच, नेकलेस आदि शामिल है। इस के साथ ही उन्होंने बताया कि उम्मीदवार परीक्षा केंद्र में अपने साथ सिर्फ एडमिट कार्ड और पहचान-पत्र आदि ले जा सकते हैं।

 

जानकारी के अनुसार जिन परीक्षार्थियों के कान बाल से ढके होंगे, उन्हें भी परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जाएगा। वहीं पैरों की अंगुलियों को ढकने वाले जूते और अन्य फुटवियर पहनने पर भी पाबंदी लगाई गई है और साथ में पेन, पेंसिल, घड़ी ले जाने पर भी प्रतिबंध है। बता दें कि उम्मीदवारों को रफ कार्य के लिए पेन, पेंसिल और कागज उपलब्ध कराया जाएगा।
 

Punjab Kesari

Advertising