See More

West Bengal: फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं आयोजित होंगी या नहीं? शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

2020-06-24T12:04:09.257

नई दिल्ली: देशभर में कोरोनावायरस के चलते एेजुकेशन सेक्टर काफी प्रभावित हुआ है। एेसे में पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से यूनिवर्सिटी और कॉलेजों की परीक्षाओं को लेकर फैसला लिया जा रहा है। परीक्षाओं को लेकर हाल ही में पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने मीडिया से बातचीत के दौरान  कहा है कि यूनिवर्सिटी में अंडरग्रेजुएट (UG) और पोस्टग्रेजुएट (PG) कोर्सेस की फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाओं को आयोजित कराने के बारे में फैसला 26 जून के बाद लिया जाएगा।

Decision on college exam in West Bengal

बता दें कि कोरोनावायरस के कारण बोर्ड एग्जाम से लेकर यूनिवर्सिटी और कॉलेजों की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई थीं। यूनिवर्सिटी फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं आयोजित कराएंगी या फिर स्टूडेंट्स को पिछले सेमेस्टर के प्रदर्शन के आधार पर पास किया जाएगा इसका फैसला 26 जून के बाद ही लिया जाएगा।

शिक्षा मंत्री का कहना है कि राज्य के उच्च शिक्षण संस्थानों में किसी भी तरह की गतिविधि पर 31 जुलाई तक के लिए रोक लगाई है।विश्वविद्यालयों के प्रमुख यह तय करेंगे कि कर्मचारियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा का ख्याल रखते हुए प्रशासनिक कार्यों का संचालन कैसे किया जाए?

गौरतलब है कि कोरोनावायरस संकट के मद्देनजर मध्यप्रदेश में स्नातक प्रथम वर्ष, द्वितीय वर्ष तथा स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर के परीक्षाथियों को बिना परीक्षा दिए पास कर दिया जाएगा।
 


Author

Riya bawa

Related News