IGNOU Date Sheet : जून टर्म-ईंड परीक्षाओं की डेटशीट जारी, यहां चेक करें टाईम-टेबल

punjabkesari.in Tuesday, Jul 13, 2021 - 02:47 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क- इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जून 2021 टर्म-ईंड-एग्जाम का टाइम-टेबल जारी कर दिया है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने इन परीक्षाओं में भाग लेना है, वे इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट- ignou.ac.in पर जाकर डेटशीट चेक कर सकते हैं। परीक्षाओं का आयोजन 3 अगस्त से 9 सितंबर 2021 तक किया जाएगा। जारी हुए डेटशीट के अनुसार विभिन्न अंडर ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा (पीजीडी), डिप्लोमा, पोस्ट ग्रेजुएट सर्टिफिकेट (पीजीसी) और सर्टिफिकेट कोर्सेस के लिए टाइम टेबल जारी हुआ है। 

पहले 15 जून से आयोजित होनी थी परीक्षाएं
बता दें कि, इग्नू द्वारा जून 2021 टर्म-ईंड-एग्जाम का आयोजन 15 जून 2021 से किया जाना था। लेकिन इससे पहले  यूनिवर्सिटी ने 6 मई 2021 को नोटिस जारी कर जून टीईई 2021 को महामारी के चलते स्थगित किए जाने की घोषणा की थी। इसके साथ ही इग्नू ने परीक्षा के आयोजन से 21 दिन पहले डेटशीट जारी करने की घोषणा की थी।

कोविड-19 के दिशा-निर्देश जारी
डेटशीट जारी करने के साथ ही उम्मीदवारों के लिए परीक्षा के दौरान बरतने वाली कुछ सावधानियों के बारे में बताया गया है। इसमें परीक्षा केंद्र पर छात्र अपने, साथी छात्रों और कर्मचारियों का स्वास्थ्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दिशानिर्देशों का पालन करना और सामाजिक दूरी और स्वच्छता बनाए रखना भी आवश्यक है। कोविड-19 महामारी की स्थिति को देखते हुए, कुछ छात्रों को उनके द्वारा चुना गया परीक्षा केंद्र नहीं मिला है। ऐसे छात्रों को उनके फॉर्म में उल्लिखित नजदीकी परीक्षा केंद्र में समायोजित करने का प्रयास किया गया है।

यहां क्लिक कर चेक करें टाइम टेबल


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News