CSIR UGC NET Exam: 27 दिसंबर को होगी असम और मेघालय में परीक्षा, जानिए डिटेल

Sunday, Dec 22, 2019 - 04:16 PM (IST)

नई दिल्ली: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से हर साल आयोजित सीएसआईआर नेट परीक्षा 27 दिसंबर को होगी। यह परीक्षा असम और मेघालय में आयोजित की जाएगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने इन राज्यों में सीएए के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों को ध्यान में रखते हुए 15 दिसंबर को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी थी। 

इन राज्यों में होगी परीक्षा 
असम में ये परीक्षा डिब्रूगढ़, गुवाहाटी, जोरहाट, सिलचर, शिवसागर और तेजपुर में होगी। वहीं, मेघालय में परीक्षा शिलॉन्ग में आयोजित की जाएगी, इन राज्यों के उम्मीदवारों के लिए नए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। 

सीएसआईआर नेट परीक्षा के एडमिट कार्ड 23 दिसंबर को ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते है। गौरतलब है कि असम और मेघालय को छोड़कर देश के अन्य राज्यों में सीएसआईआर नेट परीक्षा 15 दिसंबर को ही आयोजित की गई थी। यूजीसी नेट परीक्षा की तरह सीएसआईआर नेट परीक्षा भी साल में 2 बार आयोजित की जाती है। 

पिछली साल हुई परीक्षा में कुल 3690 अभ्यर्थियों ने लेक्चररशिप के लिए क्वालीफाई किया था, जबकि 2150 अभ्यर्थियों नेजूनियर रिसर्च फेलोशिप के लिए क्वालीफाई किया था। 

ऐसे करें चेक 
उम्मीदवार एग्जाम से जुडी जानकारी चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर जाकर चेक कर सकते है। 


 

Riya bawa

Advertising