‘आंगनबाड़ी केंद्रों में मिलीभगत से हो रहे भ्रष्टाचार और घोटाले’

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 02:05 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली स्टेट आंगनवाड़ी वर्कर्स एण्ड हेल्पर्स यूनियन की ओर से समेकित बाल विकास परियोजना और उसके तहत काम करने वाले आंगनवाड़ी केन्द्रों में केन्द्र व राज्य सरकारों तथा विभाग की शह पर हो रहे भ्रष्टाचार और घोटाले की जानकारी प्रेस वार्ता में दी। 

यूनियन से जुड़े वक्ताओं ने कहा कि केन्द्र सरकार ने हाल में ही देश की 28 लाख आंगनवाड़ी महिलाकर्मियों के मानदेय में बढ़ोतरी की बात कही है किन्तु चुनाव से पहले भाजपा द्वारा पक्के रोजगार के वायदे का अब कोई जिक्र नहीं है। यूनियन के पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार द्वारा इस महीने ‘पोषण माह’ के तौर पर मनाया जा रहा है, लेकिन पोषण पर खर्च की जानेवाली राशि को साल दर साल घटाया ही गया है। 


उन्होंने आगे कहा कि चाहे खाने की आपूर्ति का ठेका हो, सहायिका, कार्यकर्ता अथवा सुपरवाइजर के पद के लिए भरती का ही मामला क्यों न हो। यूनियन की अध्यक्ष शिवानी कौल ने बताया केन्द्र व राज्य सरकारें इस स्कीम से अपना पिण्ड छुड़ाकर इसे जल्द से जल्द निजी हाथों में सौंपने की कोशिशों में लगी है। आम आदमी पार्टी की सरकार भ्रष्टाचार विरोध की रट लगाकर सत्ता में आई थी लेकिन यहां व्याप्त भ्रष्टाचार की ओर बार-बार ध्यान दिलाए जाने पर भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News