इस क्षेत्र में बनाएं करियर, कमाई के हैं जोरदार मौके

punjabkesari.in Friday, Sep 28, 2018 - 12:56 PM (IST)

नई दिल्ली:  स्टूडेंट्स जो कॉर्पोरेट लॉ में अपना करियर बनाना चाहते हैं उनके लिए कमाई के कई अच्छे अॉप्शन सामने आ रहे हैं। हाल ही के कुछ सालों में कॉर्पोरेट लॉ के मामले में वकालत में भी खास बदलाव आया है। आइए जानते हैं कॉर्पोरेट लॉ के बारे में...

 

क्‍या होता है इनका काम:

कॉरपोरेट लॉ एक व्यापक व आकर्षक करियर बन गया है। कॉरपोरेट लॉयर अपने क्लाइंट्स को कानूनी तरीके से कारोबार करने में मदद करता है। उसकी जिम्मेदारी नई फर्म के लिए शुरुआती दस्तावेज तैयार करने से लेकर कॉरपोरेट रीऑर्गेनाइजेशन करने तक की रहती है।

 

स्‍कोप:
रोजगार के बाजार में वकीलों की मांग अचानक बहुत तेजी से बढ़ी है। एक अनुमान के मुताबिक भारतीय फर्म पिछले साल से दोगुनी संख्या में वकीलों को नौकरी पर रखेंगी। मांग न केवल सीनियर पोजीशन पर बढ़ी है, बल्कि एंट्री लेवल पर भी बढ़ी है।

 

सैलरी :

विदेशी कानूनी फर्मों के भारत में आने से सैलरी का ग्राफ भी काफी ऊपर चला गया है। कैंपस रिक्रूटमेंट में ऑफर की जाने वाली सैलरी भी 10 से 15 फीसदी बढ़ी है, जिनके पास 3 से 8 साल का अनुभव है, उनके मामलों में तो यह बढ़ोत्तरी 35 से 100 फीसदी के बीच हुई है। लीगल सेल के प्रमुखों की औसत सालाना सैलरी इस साल 1.8-2.3 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है जो पिछले साल 90 लाख से 1.3 करोड़ हुआ करती थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News