Coronavirus: IIT दिल्ली ने जेईई एडवांस्ड 2020 परीक्षा की स्थगित

Thursday, Apr 02, 2020 - 12:14 PM (IST)

नई दिल्ली: देश में फैली कोरोना (कोविड-19) महामारी के मद्देनजर भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली ने एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है। इस फैसले के तहत जेईई एडवांस्ड 2020 परीक्षा को स्थगित कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर परीक्षा के स्थगित किये जाने से सम्बन्धित नोटिस चेक कर सकते है। 

यह निर्णय कोविड-19 के चलते लिया गया है। इससे पूर्व आईआईटी दिल्ली ने जेईई एडवांस्ड 2020 परीक्षा के लिए आयोजन की तिथि 17 मई निर्धारित किया था। अब इसे जेईई (मेन्स) 2020 परीक्षा होने के बाद फिर से शेड्यूल किया जाएगा। फिलहाल आईआईटी ने इसके लिए कोई तारीख निश्च‍ित नहीं की है। आईआईटी दिल्ली पहले मेन्स परीक्षा के लिए शेड्यूल निकालेगा जो कि अप्रैल माह में संभाव‍ित है।  बता दें कि जेईई (एडवांस्ड) के माध्यम से देश भर के 23 आईआईटी में स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश मिलता है। 

संस्थान ने अपने नोटिस में जेईई एडवांस्ड 2020 परीक्षा के लिए नई तिथि की घोषणा नहीं की है, फिर भी उम्मीद की जा सकती है कि तिथि से सम्बन्धित अपडेट संस्थान द्वारा लॉक डाउन की स्थिति समाप्त हो जाने के बाद जारी किया जा सकता है।

ऐसे चेक करें लिंक 
 संस्थान द्वारा परीक्षा के स्थगित किये जाने से सम्बन्धित नोटिस ऑफिशियल वेबसाइट, jeeadv.ac.in पर  जारी किया गया।


 

Riya bawa

Advertising