कोरोना वायरस: पीटीएम रद्द के बाद अब ई-मेल से भेजे जाएंगे रिजल्ट

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 04:42 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रभाव व फैलाव को देखते हुए स्कूल वार्षिक परीक्षाओं के बाद पैरेंट-टीचर मीटिंग यानी पीटीएम भी रद्द कर रहे हैं। स्कूलों में मार्च के अंतिम हफ्ते में पीटीएम आयोजित की जाती है । इसमें बच्चों के रिजल्ट व अगले सत्र की जानकारी दी जाती है। इसके सार्थ साथ वार्षिक परीक्षा के रिजल्ट भी पेरेंट्स को एसएमएस व ई-मेल के जरिए भेजने की तैयारी है। सीबीएसई ने स्कूलों में हिदायत बरतने के साथ ही एडवाइजरी भी जारी की है।

नए सत्र में 100 फीसद उपस्थिति अवार्ड नहीं 

केएल इंटरनेशनल स्कूल में पीटीएम फिलहाल टाल दी गई है। बच्चों को स्कूल व घर में स्वच्छता का विशेष निर्देश दिया गया है। अब स्कूल खुलने पर मॉनिंग असेंबली बंद कर कुछ की संख्या में बच्चों को धूप में व्यायाम कराया जाएगा। नए सत्र में 100 फीसद उपस्थिति अवार्ड को नहीं रखा जाएगा जिससे बच्चों पर हर दिन स्कूल जाने का दबाव न रहे। इसके साथ ही सभी बच्चों व स्टाफ को गुनगुना पानी पीने को कहा गया है।

ई-मेल से भेजे जाएंगे रिजल्ट

कई  स्कूलों  ने सभी शाखाओं को बंद करते हुए 25 मार्च को निर्धारित पीटीएम को स्थगित कर दिया है। अगले निर्देश तक स्कूल में कोई स्टाफ मीटिंग भी नहीं होगी। बच्चों के फाइनल परीक्षा के रिजल्ट परिजनों को एसएमएस व ई-मेल के जरिए भेजे जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News